National

बीजेपी से अवतार का किनारा, RLD ने दिया सहारा, जेवर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

बीजेपी से अवतार का किनारा, RLD ने दिया सहारा, जेवर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश में जब से चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ है लगातार घटनाक्रम बदल रहा है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए अवतार सिंह भड़ाना आरएलडी में शामिल हो गए हैं। भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं। उन्होंने आरएलडी चीफ जयंत चौधरी से मुलाकात की और उसके बाद वो पार्टी में शामिल हो गए। भड़ाना का कहना है कि किसानों के साथ बीजेपी सरकार में जिस तरह का व्यवहार हुआ। पिछले चुनाव में पूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वोट बीजेपी को गया था। लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ, हमारे वजूद को ललकारा। राष्ट्रीय लोकदल ने विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथगठबंधन किया है। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट करके भड़ाना के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने भड़ाना के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी साझा की। 

जेवर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

अवतार सिंह भड़ाना मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर सीट से विधायक हैं। वह कांग्रेस नेता के तौर पर चार बार हरियाणा के फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी निर्वाचित हो चुके हैं। वह साल 1988 में हरियाणा में मंत्री भी रहे हैं। भड़ाना को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले की जेवर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। 

गुर्जर समुदाय के बड़े नेता

बताया जा रहा है कि अवतार सिंह मंत्री न बनाए जाने से नाराज चल रहे थे। उन्होंने इससे पहले अपने विधायक पद से इस्तीफा भी दे दिया था लेकिन वो स्वीकार नहीं हुआ था। पिछले वर्ष उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था। अवतार सिंह भड़ाना को गुर्जर समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है।

 यूपी में सात चरणों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण के लिये 10 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को परिणाम घोषित किये जाएंगे। जेवर विधानसभा सीट पर भी 10 फरवरी को मतदान होना है। फिलहाल इस सीट से भाजपा के धीरेंद्र सिंह विधायक हैं।जेवर में 3.46 लाख मतदाता हैं। 

Source Link