भोपाल के शहर काजी ने नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात, कहा- हिंदू संगठन इतवारा-बुधवारा से जुलूस निकालने की दे रहे चेतावनी

भोपाल के शहर काजी ने नरोत्तम मिश्रा से की मुलाकात, कहा- हिंदू संगठन इतवारा-बुधवारा से जुलूस निकालने की दे रहे चेतावनी

नयी दिल्ली। मध्य प्रदेश के खरगोन और सेंधवा में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद भोपाल के शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी के नेतृत्व में मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। जिसकी जानकारी खुद गृह मंत्री ने दी। इससे पहले शहर काजी ने बुधवार को डीजीपी सुधीर सक्सेना से मुलाकात की थी और उन्हें ज्ञापन सौंपा था। 

गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि शहर काजी के नेतृत्व में आए मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल से भोपाल के शासकीय आवास पर मुलाकात की। आपको बता दें कि गृह मंत्री से मुलाकात कर शहर काजी ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शहर काजी ने गृह मंत्री से कहा कि मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जा रही है।

शहर काजी ने गृह मंत्री से कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर हिंदू संगठनों ने जुलूस निकालने का ऐलान किया है। शहर काजी ने बताया कि हिंदू संगठनों ने जुलूस को इतवारा और बुधवारा से निकालने की चेतावनी दी है। रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और यह इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। 

गृह मंत्री ने बताया कि शहर काजी के नेतृत्व में मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में उनकी तमाम आशंकाओं का समाधान किया। उन्हें इस बात पर भी आश्वस्त किया कि निर्दोष प्रताड़ित नहीं किए जाएंगे लेकिन दोषियों को बख्शा भी नहीं जाएगा। साथ ही साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने में उनसे सहयोग का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने हनुमान जयंती के जुलूस के बारे में भी ध्यान आकर्षित किया है। निश्चित रूप से हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि सभी पर्व और त्योहार सौहार्द के साथ मनाए जाएंगे।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

सुप्रिया सुले ने मांडविया से चीन में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए मदद मांगी

Thu Apr 14 , 2022
मुंबई|  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने चीन में चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की सहायता मांगी है। इन छात्रों ने मांग की है कि उन्हें चीन वापस जाकर ऑफलाइन पढ़ाई करने के लिए मदद की जाए और तब तक […]

Breaking News