नर्सिंग होम में महिला की मौत, जाम-हंगामा Aligarh News

पुलिस ने समझाकर परिजनों को किया शांत, डॉक्टर और संचालक के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

नर्सिंग होम में महिला की मौत, जाम-हंगामा

अलीगढ़ः महानगर के क्वार्सी क्षेत्र में क्वार्सी बाईपास स्थित धौर्रा के एक निजी अस्पताल में मंगलवार की सुबह महिला की मौत पर बखेड़ा खड़ा हो गया। इस दौरान महिलाओं व उनके परिजनों ने हंगामा करते हुए बाईपास पर जाम लगा दिया। खबर पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे समझाकर मामला शांत किया। इस मामले में डॉक्टर और नर्सिंग होम संचालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मूल रूप से कमालपुर बाईपास के हरेंद्र की 25 वर्षीय पत्नी संगीता को धौर्रा स्थित केआई हॉस्पीटल में 11 अगस्त को भर्ती कराया गया। जहां उसका पांच दिन पहले आंतों का ऑपरेशन किया गया। इस दौरान कभी उसे वेंटिलेटर पर तो कभी सामान्य वार्ड में रखा गया। कई बार पूछने पर भी कोई ऐसा जवाब नहीं दिया गया कि हालत कैसी है। मंगलवार की सुबह महिला की मौत हो गई। इसके बाद दोपहर तक परिवार को मौत की खबर नहीं दी गई, बल्कि बकाया बिल जमा कराकर मरीज को अन्य अस्पताल में ले जाने की कहने लगे। इस दौरान मांगने पर न तो फाइल दी और न पक्का बिल भी दिया। बल्कि शेष 20 हजार रूपये बताकर जमा करने के लिए दवाब बनाने लगे। इसी बात पर इनके साथ आए लोग बिफर गए और काफी संख्या में एकत्रित महिलाएं व अन्य लोग हंगामा करते हुए बाहर आ गए। जिन्होंने बाईपास पर जाम लगा दिया।

इस सूचना पर इंस्पेक्टर क्वार्सी, सीओ तृतीय आदि पहुंच गए। किसी तरह पब्लिक को समझाकर मामला शांत किया गया। साथ में महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

इंस्पेक्टर क्वार्सी संजय जायसवाल के अनुसार इस मामले में डॉक्टर अब्दुल्ला व संचालक पर इलाज में लापरवाही से मौत का मुकदमा दर्ज किया गया है। बाकी मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई तय होगी।

Posted By: News Desk, Aligarh

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.