नवागत नगर आयुक्त ने जलभराव वाले क्षेत्रों का किया दौरा, जल निकासी के देखे इंतजाम Aligarh News

कहा- ‘जलभराव का मुख्य कारण नालों में भारी फ्लोटिंग मटेरियल’

नवागत नगर आयुक्त ने जलभराव वाले क्षेत्रों का किया दौरा, जल निकासी के देखे इंतजाम

अलीगढ़ः पिछले दो दिनों से भारी बारिश की वजह से शहर में हो रहे जलभराव और आगामी दिनों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए नवागत नगरायुक्त अमित आसेरी ने नगर निगम सेवाभवन कार्यालय आने से पहले शहर में जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया। नगरायुक्त ने सुदामापुरी, छर्रा अड्डा, इगलास रोड पंपिंग स्टेशन, सुदामापुरी, अलीगढ़ ड्रेन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त ने जल भराव के मुख्य कारणों के बारे में महाप्रबंधक जल से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त ने सभी नालों पर जाली, नालों से फ्लोडिंग मटेरियल निकालने, छर्रा अड्डा पंपिंग स्टेशन की क्षमता बढ़ाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने, कलस्टर प्रभारी अपने-अपने वार्ड के बिना चार दीवारी कूड़ेदान की सूची बनाने के साथ-साथ अपने-अपने वार्ड में जल निकासी के लिए फील्ड में पब्लिक से कूड़ा नाले-नालियों में न डालकर नियत स्थान या कूड़ेदान में डालने के लिये जागरूकता अभियान चलाएंगे।

निरीक्षण के उपरांत नगर निगम सेवा भवन में पहुँचकर नगरायुक्त ने सभी अधिकारियों से परिचय लेते हुए सफाई, लाइट, पथ प्रकाश, निर्माण, पेयजलापूर्ति, जल निकासी के साथ-साथ आगामी दिनों में वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सभी तैयारियों को अभी से पूरा करने के निर्देश दिए।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया कि आगामी दो-तीन दिनों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सभी अधिकारियों को अलर्ट जारी किया गया है, जलभराव के पॉइंट पर युद्धस्तर पर नालो की सफाई के साथ-साथ कूड़ा-करकट नालियों में नहीं डालने के लिए पब्लिक से संवाद बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि जलभराव का मुख्य कारण नालांे में भारी फ्लोटिंग मटेरियल है, जिसको साफ करने के साथ-साथ पब्लिक को जागरूक करने के लिए युद्ध स्तर पर नगर निगम द्वारा अभियान चलाया जाएगा।

नगर आयुक्त ने कहा कि व्यवस्थाओं में सुधार के लिए पब्लिक का सहयोग बेहद जरूरी है, शहरवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि सहयोग और सकारात्मक सोच के बल पर अलीगढ़ शहर में जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को और प्रभावी किया जाएगा।

सेवा भवन में नगरायुक्त के कार्यभार ग्रहण करने पर अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त, उप नगरायुक्त राज किशोर प्रसाद, सहायक नगरायुक्त पूजा श्रीवास्तव, मुख्य नगर लेखा परीक्षक जंग बहादुर यादव, मुख्य अभियंता सुरेश चंद, महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज कुमार, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय, अधिशासी अभियंता अशोक कुमार भाटी, प्रभारी लेखाधिकारी अखिलेश तिवारी, सहायक अभियंता सिब्ते हैदर, एलडीएम अनिल कुमार, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, टीएस राजेश जैन, रामकिशोर कमल, नगर निगम कर्मचारी कल्याण संघ के अध्यक्ष रॉबिन केला, विजय गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष संजय सक्सेना, सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रदीप भंडारी, महामंत्री राधे धूरी, स्टेनो देश दीपक, ललित जौहरी, मीडिया सहायक एहसन रब आदि मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.