भड़काऊ ट्वीट करने पर कोचिंग सेंटर संचालक गिरफ्तार Aligarh News

भड़काऊ ट्वीट करने पर कोचिंग सेंटर संचालक गिरफ्तार

अलीगढ़ः महुआखेड़ा थाना क्षेत्र के एक कोचिंग सेंटर संचालक ने भड़काऊ ट्वीट कर दिया। चार दिन बाद बुधवार को कुछ लोगों ने इसे री-ट्वीट करते हुए अलीगढ़ पुलिस को टैग किया तो खलबली मच गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है।

गांधीपार्क क्षेत्र के गांव गडि़यावली निवासी नवीन कुमार जादौन ने 11 जून को दोपहर 12ः28 बजे ट्वीट किया। इसमें हथियार उठाने के साथ अन्य भड़काऊ बातें लिखी थीं। इस पर एक व्यक्ति ने अलीगढ़ पुलिस को टैग कर दिया। एक अन्य व्यक्ति ने अलीगढ़ पुलिस को टैग करते हुए कार्रवाई के बारे में पूछ लिया। तब पुलिस ने नवीन के खिलाफ भावनाओं को भड़काने, भड़काऊ पोस्ट करने आदि संगीन धाराओं में मुकदमा र्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि नवीन को विद्वेष फैलाने व शांति व्यवस्था प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नवीन धनीपुर मंडी के पास कोचिंग चलाता है। वह बच्चों को फिजिक्स, कैमिस्ट्री व बायोलॉजी पढ़ाता है।

एनएसए तक की हो सकती है कार्रवाई
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने भड़काऊ पोस्ट, वीडियो, गलत टिप्पणी व शेयर करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सोशल मीडिया का संभलकर उपयोग करें। अगर कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करेगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एनएसए तक की कार्रवाई भी की जा सकती है।

वाहनों से वसूली पर तीन पुलिसकर्मी निलंबित
अलीगढ़ः एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वाहनों से वसूली की शिकायत मिलने पर तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। थाना चंडौस के सिपाही उत्तम व थाना इगलास की चौकी गोरई में तैनात शुभम नागर व रामकुमार के खिलाफ वाहनों से वसूली की शिकायत मिली थी। अवैधानिक क्रियाकलापों में संलिप्त पाए जाने पर पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के आरोप में तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Report: Udayveer Singh, Aligarh

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.