CM Yogi Birthday: सीएम योगी आदित्यनाथ का आज 50वां जन्मदिन, शिवपाल सिंह यादव ने खास अंदाज में दी बधाई

CM Yogi Birthday: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का आज जन्मदिन है. इस मौके पर तमाम लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भी सीएम योगी को बधाई दी है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि “उत्तर प्रदेश के संत हृदय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनमदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और मंगलमय व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.”

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना है”

बता दें कि आज सीएम योगी का 50वां जन्मदिन है. उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को जन्मे योगी आदित्यनाथ ने बीएससी तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंचे. गोरखपुर को अपनी कर्मभूमि बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने नाथ संप्रदाय को भी काफी आगे बढ़ाया. गोरखपुर से 1998 से 2017 तक लोकसभा के सदस्य रहे योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं इसी साल 2022 के वे दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए.

Source Link

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.