रेलवे स्टेशन पर एएमयू छात्रों से मारपीट, एएसआई-कांस्टेबल निलंबित Aligarh News

बिना टिकट मिलने पर आरपीएफ की कार्रवाई, छात्रों ने धरना देकर जताया विरोध

अलीगढ़ः रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात बिना प्लेटफार्म टिकट मिलने पर आरपीएफ के एएसआई और कांस्टेबल ने एएमयू के तीन छात्रों की धुनाई कर दी। इस पर आक्रोशित छात्रों ने एएमयू के बाब-ए-सैयद पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर मामला हाईलाइट होने पर रेलवे ने आरोपी एएसआई व कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

एएमयू के कुछ छात्र अपने साथी को बिहार जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस में बैठाने के लिए रेलवे स्टेशन गये थे। पहले ट्रेन में चढ़ने को लेकर उनका कुछ लोगों से झगड़ा हो गया। आरोप है कि छात्र मजदूरों को ट्रेन में चढ़ने से रोक रहे थे और हंगामा कर रहे थे। जब आरपीएफ मौके पर पहुंची तो मजदूरों के पास ट्रेन की टिकट मिली जबकि छात्र उन्हें उतरने को बोल रहे थे। आरपीएफ ने जब छात्रों की जांच की तो छात्रों के पास प्लेटफार्म टिकट नहीं थी। जिसके बाद आरपीएफ के एएसआई प्रेमपाल और कांस्टेबल कुलदीप छात्रों को थाने ले गये। छात्रों ने आरोप लगाया कि यहां दोनों ने उनके साथ जमकर मारपीट की। छात्रों ने इसकी जानकारी एएमयू प्रॉक्टर और अपने विभागाध्यक्ष को दी। एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली मय टीम तत्काल रेलवे स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने थाने पहुंचकर छात्रों से सारा मामला जाना। प्रॉक्टर टीम छात्रों को वहां से छुड़ाकर अपने साथ एएमयू ले गई।

एएमयू पहुंचते ही छात्रों से रेलवे स्टेशन पर मारपीट की बात कैंपस में फैल गई। छात्र काफी संख्या में एकत्रित हो गये और बाब-ए-सैयद पर धरना देते हुए आरोपी एएसआई व कांस्टेबल पर कार्रवाई की मांग की। एएमयू छात्रों ने ट्वीट कर आरपीएफ के उच्चाधिकारियों से पूरे मामले की शिकायत की। उच्चाधिकारियों ने घटना का संज्ञान लिया। कुछ देर बाद ही सीनियर कमांडेंट मनोज कुमार ने एएसआई और कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.