पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार Aligarh

अलीगढ़ पुलिस की लगातार पड़ रही दविशों के आगे अपराधी राहुल प्रताप सिंह आढ़ती ने घुटने टेके, रिश्तेदार ने किया अभियुक्त को अलीगढ़ पुलिस के हवाले

12 घण्टे में 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर जानलेवा हमले के आरोपी तक पहुंची पुलिस

Accused arrested for murderous attack on journalist in Aligarh

Aligarh: दिनांक 02.06.2022 की रात्रि में पत्रकार मुकेश गुप्ता पर धनीपुर मण्डी परिसर में 2-3 अज्ञात लोगों द्वारा जान से मारने की नीयत से गोली मार दी थी. जिसे घायल अवस्था में जेएन मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। जहां घायल का उपचार चल रहा है एवं चिकित्सक द्वारा हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। पत्रकार के भाई द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 145/2022 धारा 307/323/504/34 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था।

घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके पर ही 5 टीमें गठित की गयीं। घटना के शीघ्र अनावरण हेतु तीनों टीमों ने गम्भीरता से कार्य किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश कुमार उत्तम व क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय मनीष शांडिल्य के नेतृत्व में एक-एक टीम तथा प्रभारी निरीक्षक थाना महुआखेड़ा की टीम के साथ जनपदीय, नगर क्रिमिनल इंटेलिजेंस व अन्य टीमों द्वारा तत्परता से कार्य करते हुए 100 से अधिक कैमरे खंगाले गये, सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर घटना में शामिल अभियुक्त एवं मोटरसाइकिल की पहचान के आधार पर, एवं साक्ष्य संकलन तथा संदिग्धों से गहनता से पूछताछ के आधार पर चिन्हित करते हुए मुख्य अभियुक्त राहुल प्रताप सिंह पुत्र राजेश कुमार सिंह निवासी प्रद्युम्न विहार संजय गांधी कालोनी थाना क्वार्सी अलीगढ़ के लिए ताबड़तोड़ दविश दी गयी फलस्वरूप अलीगढ़ पुलिस की लगातार पड़ रही दविशों के चलते अपराधी राहुल ने घुटने टेके, राहुल के ससुर एडवोकेट बलवीर सिंह ने अभियुक्त को अलीगढ़ पुलिस के हवाले किया ।

अभियुक्त राहुल को पुलिस द्वारा थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की गई, तथा घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की गई। प्रारंभिक पूछताछ में घटना का एकाएक होना एवं कहासुनी के चलते अभियुक्त द्वारा मुकेश गुप्ता पर हमलावर होना पाया गया । घटना में प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल पूर्व में ही बरामद की जा चुकी है- संपूर्ण घटनाक्रम व वारदात की वजह जानने के लिए कड़ाई से पूछताछ जारी.

बरामदगी का विवरणः

  1. घटना में प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल
  2. पिस्टल 0.32 बोर

नोट- विवेचना प्रचलित है यदि कोई अन्य तथ्य प्रकाश में आता है तो यथाशीघ्र अवगत कराया जायेगा ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.