National

मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो कितनी बार आये हिमाचल : त्रिलोक

मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो कितनी बार आये हिमाचल : त्रिलोक

शिमला। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री को जवाब देते हुए  कहा प्रदेश में डबल इंजिन की सरकार तेज़ गति से चल रही है। केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार मिल कर हिमाचल के विकास कार्यों को धरातल पर उतारने का कार्य कर रही है जिसके कारण कांग्रेस के नेता पूरी तरह से भौकला गए है।   उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को आभास हो गया है कि 2022 के आम चुनावों में हिमाचल में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो कितनी बार हिमाचल आए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के कार्यकाल में जनता को कार्यालयों के चक्कर लगाने से छुटकारा मिला है, हिमाचल सरकार घरद्वार पर ही समस्याओं का निपटारा जनमंच के माध्यम से कर रही है। प्रदेशभर में अभी तक 232 जनमंच के कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके है जिसमे 53665 शिकायतें एवं मांगें प्राप्त हुई और अभी तक 93 फीसदी मामलों का निपटारा हो चुका है।  

उन्होंने कहा जयराम सरकार ने निवेश और रोजगार की नई राह आसान बनाई है, अब हमारी सरकार में हिमाचल के युवा  हौसले की उड़ान भर रहे है। प्रदेश में पहली बार इन्वेस्टर्ज़ मीट का आयोजन रिकॉर्ड 96 हज़ार करोड़ के समझौता ज्ञापन एवं 13 हजार करोड़ की पहली ग्राउंड ब्रेकिंग के बाद 27 दिसंबर , 2021 को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में 27 हजार करोड़ की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग का आयोजन किया गया अब प्रदेश में कुल निवेश 40,000 करोड़ तक पहुंच गया है। यह जयराम सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम द्वारा देश के चार राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 27 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं। इन परियोजनाओं का निर्माण सीमा सड़क संगठन बी.आर.ओ. द्वारा किया गया है।  

हिमाचल में मनाली-सरचू सड़क मार्ग पर बने कोठी-1 पुल, कोठी-2 पुल, कमांडर पुल और पातसियो पुल तथा पोवारी-पूह सड़क पर बने काशंग पुल देश की सुरक्षा में अहम योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि लेह के लिए वैकल्पिक मार्ग पर बने ये पुल जम्मू और कश्मीर तथा लेह में तैनात हमारे सैनिकों के लिए बहुत मददगार सिद्ध होंगे। इन परियोजनाओं को समर्पित करने के लिए मैं रक्षा मंत्री और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हिमाचल को ऐम्स एवं अटल टनल जैसी बड़ी सौगात दी है जिससे जनता को बड़ा लाभ हो रहा है। 

Source Link