National

उत्तराखंड हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस, बढ़ते कोरोना केस की वजह से चुनाव टालने की याचिका पर मांगा जवाब

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की याचिका पर ये नोटिस दिया गया है। देश में लगातार बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए ये याचिका दायर की गई थी। अब इसको लेकर विधानसभा चुनाव को स्थगित करने का नोटिस उत्तराखंड हाईकोर्ट की तरफ से चुनाव आयोग को दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: यूपी में कांग्रेस की महिलाओं के साथ युवाओं को भी साधने की कोशिश, जल्द जारी कर सकती है यूथ मेनिफेस्टो

चुनाव आयोग से जवाब मांगा

हाईकोर्ट में यह याचिका सच्चिदानंद डबराल की ओर से दायर की गई है। जिस पर बुधवार को सुनवाई हुई। जिस पर कोई ने चुनाव आयोग से जवाब मांगा है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति नारायण सिंह धनिक की खंडपीठ ने केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार की ओर से प्रस्तुत वकील को निर्देशित किया है। मामले में आगली सुनवाई के लिए सोमवार तीन जनवरी 2022 की तारीख नियत की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से ओमिक्रोन की दहशत को देखते हुए यूपी में चुनावी रैलियां जनसभा पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में इस तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए रैलियों पर रोक लगाएं। संभव हो सके तो फरवरी में होने वाले चुनाव को एक-दो माह के लिए टाल दें।  

Source Link