National

MP के खजुराहो से गिरफ्तार हुए धार्मिक नेता कालीचरण महाराज

भोपाल। धार्मिक नेता कालीचरण महाराज को गुरुवार तड़के मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया है। कालीचरण महाराज को खजुराहो के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। कालीचरण को अब रायपुर ले जाया जा रहा है।

दरअसल छतरपुर से 25 किलोमीटर दूर किराए के मकान में कालीचरण में ठहरे हुए थे। जहां से उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया।  पुलिस कालीचरण को लेकर रायपुर पहुंचेगी। कालीचरण पर महाराष्ट्र में एफआईआर दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमार कर रही थी। जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है।

वहीं रायपुर पुलिस ने कालीचरण के लिए महाराष्ट्र के अकोला सहित कई ठिकाने पर छापेमारी की थी लेकिन वहां से फरार हो गए थे। पुलिस की टीम ने खजुराहो से उसे 4:00 बजे गिरफ्तार किया है। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि गांधी का अपमान करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

रायपुर में प्रमोद दुबे की शिकायत पर रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण पर एफआईआर दर्ज किया गया था। एफआईआर दर्ज होने के अगले ही दिन कालीचरण महाराज ने एक नया वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि वह एफआईआर से डरने वाले नहीं है। फांसी भी दे दिया जाएगा तो वह अपनी बात पर अड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि नौपाड़ा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करने के लिए आईपीसी की धारा 294, 295ए, 298, 505 (2) और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Source Link