National

LoC पर रात के अंधेरे में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे पाकिस्तानी आतंकी, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

जम्मू। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह भारत के खिलाफ प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों ही रूप में लगातार साजिश करता रहता है। इन सबके बीच पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादी 2 जनवरी को बिम्बर गली सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। सतर्क भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाई जिसमें गोला बारूद बरामद की गई है। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भिंबर गली सेक्टर  के हमीरपुर इलाके की सुरक्षा कर रहे जवानों को संदिग्ध आतंकवादियों के एक समूह की गतिविधियों का अहसास हुआ, जो अंधेरे की आड़ में सीमा पार से इस तरफ घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

J&K | On 2nd Jan at around 2030 hours, a group of Pakistani terrorists were observed trying to attempt infiltration through the Bhimber Gali Sector. Own alert troops foiled the infiltration bid, & subsequent search of the area lead to recovery of ammunition: PRO(Defence) Jammu

— ANI (@ANI) January 3, 2022

अधिकारियों ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने आंतकवादियों के समूह को चुनौती देकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। घुसपैठ में विफल आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वापस भाग गए। उन्होंने कहा कि घुसपैठ-रोधी अवरोधक प्रणाली का हिस्सा ‘बारूदी सुरंग’ में भी इस दौरान विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि इलाके की तलाशी अभियान के दौरान असॉल्ट राइफल की एक मैगजीन और पाकिस्तानी मुद्रा के कुछ नोट बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि खून के धब्बे भी दिखाई दिए हैं, जिससे पता चलता है कि कोई घुसपैठिया घायल भी हुआ है। उन्होंने कहा कि घायल घुसपैठिये के अपने साथियों की मदद से फरार होने की आशंका है।

Source Link