National

सत्यपाल मलिक पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा- जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया

श्रीनगर। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इतना ही नहीं, किसान आंदोलन के समर्थन में वह कई बार सरकार के खिलाफ जाकर बयान भी दे चुके हैं। आज तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी ऐसा बयान दे दिया है जिससे कि लगातार उन पर चर्चा हो रही है। सत्यपाल मलिक जम्मू कश्मीर के भी राज्यपाल रहे हैं। वह उस समय भी जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे जब राज्य से धारा 370 को हटाया गया। सत्यपाल मलिक के हालिया बयानों को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भड़क भड़क उठे।

This man was their hatchet man in J&K now he bites that hand that fed him. The people of J&K can certify the untrustworthiness of Mr Malik. https://t.co/WMwnOIqNjU

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) January 3, 2022

मलिक ने दावा किया है कि किसानों के आंदोलन को लेकर उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस तक हो गई है। इसी को लेकर उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में एक निजी समाचार चैनल के वीडियो को साझा करते हुए उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि यह आदमी जम्मू-कश्मीर में उनकी मंशा को पूरा करने वाला आदमी था, अब उन्होंने जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया है। जम्मू-कश्मीर के लोग श्री मलिक की अविश्वसनीयता को प्रमाणित कर सकते हैं। मलिक 2019 में जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने से पहले वहां के अंतिम राज्यपाल थे। मलिक ने एक वीडियो क्लिप में कथित तौर पर कहा है कि जब वह किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिलने गए तो पांच मिनट के भीतर ही उनकी प्रधानमंत्री से बहस हो गयी।

सत्यपाल मलिक का बयान मेघालय के राज्यपाल ने हरियाणा के चरखी दादरी में रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर जब मैं प्रधानमंत्री मोदी जी से मिला तो पांच मिनट के भीतर ही झगड़ा हो गया। वो बहुत घमंड में थे। जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि मेरे लिए मरे हैं। इस पर मैंने कहा कि आपके लिए ही तो मरे थे, क्योंकि आप राजा बने हुए हो, इसी बात पर मेरा उनसे झगड़ा हो गया था। सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे अमित शाह से मिलने के लिए कहा, जिसके बाद मैं अमित शाह से मिला। 

Source Link