National

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, कहा – यह इंटर स्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन है

भोपाल। महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले धार्मिक नेता कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्तिजनक करार दिया है। उन्होंने कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीके को लेकर आपत्ति जताई और इसे संघीय मर्यादा का उल्लंघन कहा है।

आपको बता दें कि रायपुर में धर्म संसद के दौरान महात्मा गांधी के लिए अपशब्द उपयोग करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने गुरुवार सुबह 4:00 बजे  खजुराहो से गिरफ्तार किया है।

जिसके बाद नरोत्तम मिश्रा ने उनकी  गिरफ्तारी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस के तरीके पर दिक्कत हुई है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इंटर स्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार चाहती तो कालीचरण महाराज को नोटिस देकर भी बुला सकती थी।  इस तरह की गिरफ्तारी के तरीके को लेकर मध्य प्रदेश के डीजीपी से कहा है कि वह तत्काल छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात कर विरोध दर्ज कराएं और स्पष्टीकरण भी लें।

दरअसल रायपुर पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि कालीचरण खजुराहो एक होटल में छुपे हुए है। जिसके बाद पुलिस ने होटल में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उन्हें रायपुर लेकर रवाना हो गई है। 

हालांकि इसमें गौर करने वाली बात यह भी है कि महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला कालीचरण माहराज इतने दिनों से मध्य प्रदेश में अगर छुपा हुआ था। तो पुलिस को इसकी जरा सी भी भनक क्यों नहीं थी। 

Source Link