January 18, 2022

DNSP NEWS

Taking Action, Getting Result

MP बच्चों के वैक्सीनेशन में पहले पायदान पर, 20 जनवरी तक लगने है वैक्सीन

भोपाल। कैबिनेट बैठक से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में वैक्सीनेशन की सीधी कमांड संभालें।

15 से 18 साल उम्र में एक दिन में सबसे अधिक वैक्सीनेशन होने पर बधाई भी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 जनवरी तक बच्चों को वैक्सीन लगाना है। बच्चों को वैक्सीनेशन होने से सुरक्षा चक्र मिलेगा।

बच्चों को वैक्सीनेशन के मामले में भी मध्य प्रदेश नंबर वन बना है। कल वैक्सीन लगाने वाले बच्चों से चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मुलाकात की थी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जिन बच्चों को वैक्सीन लगा चुके हैं वो ब्रांड एंबेसडर के तौर पर काम करें। अगर किसी को डर है, तो टोल फ्री नंबर 1075 पर कॉल कर सकते है। 

वहीं सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के आंकड़ों पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मप्र में बेरोजगारी सबसे कम है। इसका कारण कोरोनाकाल में भी प्रदेश में उद्योग लगाना और निवेश आना रहा है। 2019 से करीब 40 प्रतिशत अधिक है। विपरीत परिस्थिति में भी रोजगार बढ़े हैं।

उन्होंने आगे कहा कि स्वामी विवेकानंद जयंती को रोजगार दिवस के रूप मनाया जाएगा। 12 जनवरी को लगभग 3 लाख लोगों को लोन दिया जाएगा। और इसके साथ ही रोजगार के लिए लोन दिए जाएंगे।

Source Link