National

MP शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला, जारी रहेंगी ऑफलाइन क्लासेस

भोपाल। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के बीच भी ऑफलाइन क्लास चालू रहेगी। जिसकी जानकारी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी पहले जैसी स्थिति नहीं है। और इसलिए सभी स्कूल चालू रहेंगे और ऑफलाइन क्लासेस जारी रहेंगी।

उन्होंने कहा कि स्कूल बंद करने का फैसला नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन क्लास से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती। और इसको ध्यान में रखकर अभी ऑफलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जब स्थिति ज्यादा बिगड़ने लगेगी तब बैठक कर समीक्षा के बाद स्कूल बंद करने का निर्णय लेंगे।

वहीं एग्जाम को लेकर मंत्री ने कहा कि हम इस सत्र में ऑफलाइन एग्जाम करवाने की भी तैयारी में जुटे हुए हैं। जिससे साफ है कि प्रदेश में इस सत्र में ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी। दरअसल पिछले साल कोरोना संक्रमण और दूसरी लहर पीक में होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसी कड़ी 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड ने एक मूल्यांकन की नीति बनाई थी।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में 221 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। यह आंकड़ा और खतरा बढ़ा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक मप्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 773 है। इंदौर में 110, भोपाल में 54, उज्जैन 8, सागर 4, जबलपुर 4, खंडवा 4, खरगोन 5 और रीवा में 6 कोरोना मरीज मिले हैं।

Source Link