National

अमेठी में नाबालिग लड़की के साथ मारपीट, प्रियंका गांधी ने सरकार को दी चेतावनी

अमेठी (उत्तर प्रदेश)। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक नाबालिग किशोरी के साथ मारपीट के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है और ऐसा नहीं होने पर इसके खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है। वाद्रा ने बुधवार को ट्वीट किया, अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है।

अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। @myogiadityanath जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के ख़िलाफ़, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है।…1/2 pic.twitter.com/mv1muAMxkr

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) December 29, 2021

कांग्रेस नेता ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी टैग किया है। वीडियो में एक व्यक्ति किशोरी के साथ मारपीट करता दिखाई दे रहा है और वहां कई लोग खड़े नजर आ रहे हैं। वाद्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी टैग करते हुए कहा ‘‘ आदित्यनाथ जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के ख़िलाफ़, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी। 

  गौरतलब है कि नाबालिग लड़की के साथ मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीडिता के परिजनों की तहरीर पर बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) तथा अनुसूचित जाति- जनजाति अधिनियम कीधाराओं में मामला दर्ज किया गया है। अमेठी के पुलिस उपाधीक्षक अर्पित कपूर ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल लगाए गए हैं।

Source Link