National

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का सन्देश, कोरोना संकट और महंगाई से लोगों को मिले राहत

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले नए साल के मौके पर आम लोगों के साथ किसान के जीवन में समृद्धि और खुशहाली की शुभकामना दी है |उन्होंने कहा है कि पिछला साल 2021 देश के अन्नदाताओं के लिए बहुत ही कठिन और दुखद रहा। हालांकि किसानों के लगातार विरोध के बाद केंद्र सरकार को काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा, लेकिन किसानों को इसके लिए काफी संघर्ष और बलिदान देना पड़ा। इस संघर्ष में 700 किसान की मौत हुई। 
 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर क्यों आमने-सामने हैं राज्यपाल और ठाकरे सरकार?

कभी अत्यधिक बारिश तो कभी असामयिक वर्षा से किसानों को गंभीर नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन नए साल में सब कुछ बढ़िया हो इसके लिए मैं इसकी कमाना करता हूं। पटोले ने आगे कहा कि पेट्रोल, डीजल, एलपीजी और खाद्य तेल की आसमान छूती कीमतों से किसानों के साथ-साथ आम नागरिकों का जीना मुश्किल हो गया है। एक ओर किसानों को उनकी उपज के सही दाम नहीं मिल रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर लोगों को महंगाई की मार सहनी पड़ रही है। 
 

इसे भी पढ़ें: उत्तर भारतीयों को रिझाने के लिए पहली बार महाराष्ट्र कांग्रेस ने गठित किया उत्तर भारतीय सेल

पटोले ने कहा कि वे कामना करते हैं कि नए साल में महंगाई कम हो और आम लोगों को राहत मिले. पटोले ने आशा व्यक्त की है कि युवाओं के सामने रोजगार का संकट दूर होगा और रोजगार के नए अवसर बढ़ेगे। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हम काफी हद तक कोरोना संकट पर काबू पाने में सफल रहे हैं, लेकिन नया वायरस ओमीक्रोन फिर से उभर आया है। उन्होंने लोगों से कोरोना के संबंध में सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करने की अपील की है, ताकि इस संकट से निपटा जा सके. पटोले ने कहा कि मैं नव वर्ष के मौके पर सभी के लिए सुखी, संतुष्ट, समृद्ध और स्वस्थ रहने की शुभकामना देता हूं।

Source Link