LJP सांसद प्रिंस पासवान पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज, क्या राजनीतिक दबाव बनाने की कोशिश?

नयी दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस पासवान पर दिल्ली पुलिस ने बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अदालत के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा, “अदालत का आदेश बृहस्पतिवार को आया था और हमने संबंधित धाराओं में कनाट प्लेस पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया।” प्रिंस, बिहार के समस्तीपुर से सांसद हैं।

इसे भी पढ़ें: किसानों के आंदोलन के बीच किसान कांग्रेस का अध्यक्ष पद 21 महीनों से खाली, गतिविधियां भी ठप्प

 

लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज 

दिल्ली पुलिस ने तीन महीने पहले एक महिला की शिकायत के आधार पर बिहार के समस्तीपुर से लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में आईपीसी के प्रावधानों के तहत कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में लोजपा नेता चिराग पासवान का भी नाम है। चिराग पर आरोप है कि उन्होंने अपने चचेरे भाई को बचाने के लिए शिकायत के बाद कार्रवाई करने में साजिश के तहत देरी करवायी।  दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर पुलिस ने नौ सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की थी। प्रिंस उन पांच लोजपा सांसदों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी।

इसे भी पढ़ें: प्यार में आये ‘वो’ के शक से दो नाबालिकों की जिंदगी तबाह, एक की मौत दूसरा जेल में बंद 

राजनीतिक दबाव बनाने के लिए रची गयी साजिश?

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत मे प्रिंस ने 10 फरवरी को शिकायतकर्ता के खिलाफ रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे पता चला है कि एक महिला ने मुझ पर कुछ आरोप लगाए हैं। हमने 10 फरवरी को ही शिकायत दर्ज की थी और पुलिस के सामने सभी सबूत पेश किए थे। 17 जून को उन्होंने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘मैं स्पष्ट रूप से इस तरह के किसी भी दावे या बयान से इनकार करता हूं जो मेरे खिलाफ किया गया है। ऐसे सभी दावे खुले तौर पर झूठे, मनगढ़ंत हैं, और मेरी प्रतिष्ठा को खतरे में डालकर पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से मुझ पर दबाव बनाने के लिए एक बड़ी आपराधिक साजिश का हिस्सा हैं।

महिला ने लगाया बेहोश करके रेप करने का आरोप 

शिकायतकर्ता का प्रतिनिधित्व करने वाली वकील सुदेश कुमारी जेठवा ने द इंडियन एक्सप्रेस को दिए बयान में बताया, “हमने मई में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की और जुलाई में दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया था। अदालत ने पुलिस को सांसद प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था। लोजपा की पूर्व पदाधिकारी महिला ने अपनी शिकायत में दावा किया कि वह पिछले साल पार्टी कार्यालय में प्रिंस से पहली बार मिली थी उसके बाद दोनों के बीच संपर्क बना रहा। महिला ने कहा कि मैं उनसे कई बार मिली और ऐसी ही एक बैठक में, मैंने टेबल से पानी की बोतल उठाई, लेकिन उन्होंने कहा कि वह मुझे अंदर से एक और बोतल देंगे। प्रिंस ने मुझे एक गिलास पानी दिया और उसे पीने के बाद मैं बेहोश हो गई। मुझे होश आया और मैंने अपना सिर उसके कंधे पर पाया। महिला ने प्रिंस से पूछा की वह यहा कैसे आयी तो प्रिस ने कहा कि वह बेहोश हो गयी थी जिसके बाद वह उन्हें घर लेकर आ गये। मैंने उससे फिर से सवाल किया कि मेरे साथ क्या हुआ था, फिर उसने मुझे अपने द्वारा रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो दिखाया जिसमें वह मेरे साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। उसने मुझे शादी का प्रस्ताव दिया और मुझे धमकी दी कि वह इसे [वीडियो] ऑनलाइन कर देगा। 

 

Source Link

Share:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply