National

Omicron News Updates | 24 घंटे में 37,379 नए कोविड मामले आये सामने, ओमीक्रोन से संक्रमितों की संख्या 1,892 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय  के अनुसार देश में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के अब तक 1,892 मामले सामने आए। देश में एक दिन में कोविड-19 के 37,379 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 3,49,60,261 हुए, 124 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 4,82,017 पर पहुंची। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,71,830 हुई।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने पहले ही मरीजों में Omicron वेरिएंट का पता लगाने के लिए RT-PCR किट, Omisure को मंजूरी दे दी है।   पटियाला मेडिकल कॉलेज के लगभग 100 छात्रों ने सोमवार को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। अधिकारियों ने छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को तुरंत अपने कमरे से बाहर नहीं जाने को कहा। कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका ने इस जानकारी की पुष्टि की है।  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और घर पर ही पृथक-वास में रह रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उन सभी लोगों से जांच कराने और दूसरों से खुद को पृथक करने की अपील की, जो पिछले कुछ दिनों में उनके सम्पर्क में आए हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। मामूली लक्षण हैं। घर पर ही पृथक-वास में रह रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में मेरे सम्पर्क में आए लोग, कृपया खुद को दूसरों से दूर रखें और जांच कराएं।

Source Link