National

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप ने अब मामलों की संख्या के मामले में डेल्टा स्वरूप की जगह लेना शुरू कर दिया है और संक्रमित पाये जाने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में से अब लगभग 80 प्रतिशत ओमीक्रोन से संक्रमित मिल रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के 8,067 नए मामले सामने आए जिसमें ओमिक्रोन के 4 मामले शामिल हैं। 1,766 मरीज़ रिकवर हुए और 8 मरीज़ों की मृत्यु हुई।  महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कम्युनिटी स्प्रेड होने की बात कही जा रही है। हालांकि इसको लेकर आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन जिस रफ्तार से संक्रमितों के आंकड़े बढ़ रहे हैं और वो भी कोई ट्रैवल हिस्ट्री के बिना तो ऐसे में इस संभावनाओं को बल मिल रहा है। 

महाराष्ट्र में अभी तक ओमिक्रॉन के 450 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।  वहीं कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई पुलिस ने लोगों से 15 जनवरी से लोगों से 15 जनवरी तक रोजाना शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक समुद्र तटों, खुले मैदानों, सैरगाहों, बगीचे, उद्यानों और इस तरह के अन्य सार्वजनिक स्थलों पर नहीं जाने के लिए कहा है। पुलिस उपायुक्त (अभियान) एस चैतन्य ने इस संबंध में आदेश जारी किया, जो शुक्रवार दोपहर 1 बजे से प्रभावी हो गया और अगर इसे वापस नहीं लिया गया तो यह 15 जनवरी तक लागू रहेगा। आदेश में कहा गया है, ‘शहर में कोविड-19 और ओमीक्रोन स्वरूप के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अब भी महामारी का खतरा है।’ आदेश में कहा गया कि लोगों के स्वास्थ्य और जीवन को किसी तरह का खतरा न हो, इसके मद्देजर प्रतिबंध लगाए गए हैं।

महाराष्ट्र में #COVID19 के 8,067 नए मामले सामने आए जिसमें ओमिक्रोन के 4 मामले शामिल हैं। 1,766 मरीज़ रिकवर हुए और 8 मरीज़ों की मृत्यु हुई।

सक्रिय मामले: 24,509
कुल रिकवरी: 65,09,096 pic.twitter.com/Ea3JDH6AVU

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 31, 2021

Source Link