दिल्‍ली के आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

दिल्‍ली के आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के आर के पुरम में देर रात हड़कंप मच गया जब इलाके में जहरीली गैस फैलने से अफवाह फैल गयी। किसी ने इलाके लोगों से कहा कि बगल के सीआरपीएफ (CRPF) या एनएसजी (NSG) कैम्प से जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। इसके बाद कुछ लोगों के आंखों में तेजी से जलन भी होने लगी। देखते ही देखते यह गैस पूरे इलाके में फैल गयी। गैस के रिसाव के कारम इलाके में हड़कंप मच गया और स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिसके बाद 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराय़ा गया है।     

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कल रात दिल्ली के आरके पुरम में एकता विहार में जहरीली गैस के संपर्क में आने से आंखों में खुजली की शिकायत के बाद कम से कम 12 लोगों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि डीडीएमए टीम के साथ दमकल की गाड़ियां और दो एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंचीं, पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।    

पुलिस ने बताया कि एकता विहार इलाके में किसी भी गैस सिलेंडर में आग लगने की सूचना नहीं है और न ही कहीं से धुंआ निकलता देखा गया है। इसके अलावा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।   इसके अलावा आपको बता दे कि दिल्ली SAFAR-India के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) वर्तमान में ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 339 (कुल मिलाकर) है।  

Delhi | Five people were taken to the hospital after complaints regarding itching in their eyes due to exposure to toxic gas at Ekta Vihar in RK Puram last night. Fire tenders & 2 ambulances along with DDMA team also reached the spot, the situation is under control, say police

— ANI (@ANI) November 25, 2021

Source Link