झारखंड में विश्वविद्यालय स्थापित करना चाहते हैं अजीम प्रेमजी, मुख्यमंत्री सोरेन से निवेश के अवसरों पर की चर्चा

झारखंड में विश्वविद्यालय स्थापित करना चाहते हैं अजीम प्रेमजी, मुख्यमंत्री सोरेन से निवेश के अवसरों पर की चर्चा

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को विप्रो के संस्थापक अध्यक्ष अजीम प्रेमजी के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री सोरेन ने बताया कि हमने झारखंड में उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य और आजीविका में संभावित निवेश के अवसरों और महत्वपूर्ण सार्वजनिक नीति अनुसंधान के बारे में एक जीवंत चर्चा की। दरअसल, अजीम प्रेमजी ने झारखंड में विश्वविद्यालय स्थापित करने की इच्छा जताई। जिसके बाद मुख्यमंत्री सोरेन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत हुई। मुख्यमंत्री सोरेन ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी साझा की।

Today I had the pleasure of interacting with Azim Premji, Chairman Azim Premji Foundation & Founder Chairman @Wipro .We had a vibrant discussion around prospective investment opportunities in higher education, health & livelihoods in Jharkhand & significant public policy research pic.twitter.com/UtR6N4MNdi

— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) November 25, 2021

अजीम प्रेमजी ने की थी झारखंड की मदद

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अजीम प्रेमजी ने झारखंड में निवेश की इच्छा जताई और राज्य में अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय की स्थापना पर भी सकारात्मक बातचीत की। इतना ही नहीं अजीम प्रेमजी ने हेमंत सरकार की नीतियों की सराहना भी की। इस दौरान मुख्यमंत्री सोरेन ने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान झारखंड को दिए गए सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जो सहयोग मिला है, वो सराहनीय है।

Source Link