January 18, 2022

DNSP NEWS

Taking Action, Getting Result

भोपाल में हुई कोरोना को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक, लिए महत्वपूर्ण निर्णय

भोपाल। राजधानी भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा की गई। भोपाल में बुधवार से मास्क का अभियान फिर शुरू किया जा रहा है। जो लोग मास्क के बगैर मिलेंगे, उन पर 200-200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। भोपाल में कोरोना की रोजाना 6 हजार टेस्टिंग की जा रही हैं। भोपाल जिले में कोरोना के रोजाना औसतन 60 मामले आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार जिले में इस समय अस्पतालों में 8500 पलंग उपलब्ध हैं। जिले के अस्पतालों में सभी ऑक्सीजन प्लांट सुचारू तरीके से काम कर रहे हैं। कोरोना से निपटने की अन्य सभी व्यवस्था भी की गयी हैं।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते सावधान रहने एवं सभी निर्देशों का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। और हम भी आम जनता से ऐसी ही अपील कर रहे हैं।

जिले में पूर्व अनुमति से संचालित हो रहे मेलों में यदि भीड़ अधिक हुई तो उन्हें रोका जाएगा। और अधिक भीड़ वाली जगहों को चिन्हित कर वहां के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी । मध्यप्रदेश में फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं है। फिर भी भविष्य में आवश्यकता के अनुरूप आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 

मंत्री ने कहा कि हम चाहते है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों का भी टीकाकरण हो। चूंकि यह अभियान स्कूलों में भी चलाया जा रहा है, इसलिए फिलहाल तत्काल रूप से स्कूल बंद नहीं किए जा रहे हैं। समय आने पर इस दिशा में समुचित कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में मध्य प्रदेश ने देश में सबसे बेहतर काम किया। तीसरी लहर से बचने की भी यहां पूरी तैयारी है। हमारी प्रदेश के लोगों से अपील है कि वह इस काम में सरकार को सहयोग दें।

Source Link