National

MP में कोरोना का कहर जारी, ग्वालियर में 3 बच्चें भी कोरोना की चपेट में

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या से कोई राहत नहीं है। बुधवार को परीक्षण किए गए 7233 नमूनों में से 55 नमूने पॉजिटिव रहे है। 50 से अधिक मामले साढ़े छह महीने के बाद पार हो गए हैं। 13 जून को 56 मामले सामने आए थे।

पॉजिटिव मरीजों की दर 0.76 प्रतिशत दर्ज की गई। कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 153686 पहुंच गई। किसी की मौत की सूचना नहीं है, जिससे अब तक मरने वालों की कुल संख्या 1395 रह गई है।

इंदौर शहर के विभिन्न अस्पतालों में 221 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को 11 मरीजों को छुट्टी मिलने के साथ अब तक कुल 152080 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

वहीं दो महीने के बाद ग्वालियर में 3 बच्चों सहित चार व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गई। तीनों बच्चों की उम्र 11 से 17 साल के बीच थी। मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

जानकारी मिली है कि मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से एक बच्चा हाल ही में फैमिली ट्रिप के बाद मुंबई से आया है। एक और बच्चा जिसने सकारात्मक परीक्षण किया वह कराटे चैंपियन है और वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था।

वहीं स्वास्थ्य विभाग बच्चों के संपर्क का पता लगा रहा है और संदिग्धों के नमूने एकत्र कर रहा है। जिला प्रशासन ने भी कोविड-19 के सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

प्रशासन ने निर्देश दिया कि अंतरराज्यीय बस 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ चले। सभी यात्री कोविड-19 के सभी बॉक्स पर टिक करें। यदि कोई हताहत होता है तो बस संचालक के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

Source Link