National

एमपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, राजधानी में एक्टिव केस की संख्या पहुंची 77

भोपाल। मध्य प्रेदश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 77 कोरोना मरीज सामने आए हैं। एक्टिव केस की संख्या 407 के पार पहुंच गई है। आज मिले 77 मरीजों में से 62 लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।

आपको बता दें कि इंदौर जिले में 43 नए कोरोना केस और 237 सक्रिय मरीज हैं। राजधानी भोपाल में 16 और जबलपुर में 11 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके अलावा दतिया 4, ग्वालियर 1, होशंगाबाद 1, नरसिंहपुर 1 कोरोना मरीज मिला है।

इसी कड़ी में छोटे शहरों में भी संक्रमण फैल रहा है। इस दौरान 30 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। अधिकतर कोरोना पेशेंट होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं। ऐसे में इंदौर में ही ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आ चुके हैं।

जानकारी मिली है कि भोपाल के कोलार ने फिर खतरे की घंटी बज रही है। भोपाल के 50% एक्टिव केस कोलार इलाके में ही हैं। दूसरी लहर में भी सबसे पहले लॉकडाउन यहीं लगा था। पिछले 2 दिन में मिले 13 पॉजिटिव में से 5 संक्रमित कोलार से ही है।

दरअसल दुबई से लौटा 29 वर्षीय युवक भी शामिल है। इसके साथ ही 11 विदेश से लौटे संक्रमितों में 3 कोलार से हैं। दूसरे नंबर पर एक्टिव केस में गोविंदपुरा और तीसरी नंबर पर टीटी नगर है। भोपाल में एक्टिव केस की संख्या 77 पहुंच गई है।

Source Link