National

स्वरूप में बदलाव के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे, सबको सतर्क रहने की जरूरत: अमित शाह

गांधीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि जब तक लोग जागरूक नहीं होगे और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तब तक कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित नहीं किया जा सकता। गृह मंत्री ने 15-18 आयु वर्ग के किशोरों से भी अपील की कि वे तीन जनवरी से अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द टीका लगवाएं। अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में लगभग 50 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभा को संबोधित करते हुए शाह ने प्रशासन से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सतर्क रहने को भी कहा।

ગાંધીનગર લોકસભા ક્ષેત્રમાં ₹49.36 કરોડની વિવિધ વિકાસ યોજનાઓનો શિલાન્યાસ અને લોકાર્પણ. https://t.co/2QBIx0BmI2

— Amit Shah (@AmitShah) December 29, 2021

शाह ने कहा, ‘‘स्वरूप में बदलाव के साथ कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। इस बार हम सभी को चाहे नगर निगम हो, नगर पालिका हो, जिला पंचायत हो या राज्य सरकारें, सतर्क रहना होगा।’’ उन्होंने कहा कि सरकार स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ नियमित बैठक कर विभिन्न स्तरों पर स्थिति का जायजा ले रही है। शाह ने कहा, ‘‘लेकिन जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे, हम इसके प्रसार को नियंत्रित नहीं कर सकते। इसे हराने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। जिन लोगों की दूसरी खुराक का समय आ गया है उन्हें जल्द से जल्द यह ले लेनी चाहिए।’’ 

  अपने संबोधन में शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कोसुशासन सूचकांक (जीजीआई) में समग्र रैंकिंग में राज्य के शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह शीर्ष रैंक उनके सहित सभी गुजरातियों के लिए गर्व की बात है। शाह ने कहा कि 2021 में उनके लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में 1,413 करोड़ रुपये की 1,261 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जबकि 929 करोड़ रुपये के निवेश से 106 अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई।

Source Link