January 18, 2022

DNSP NEWS

Taking Action, Getting Result

सीएम नीतीश की लोगों को चेताया, कहा- बिहार में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर

देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। इन सबके बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दे दिया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। दरअसल नीतीश कुमार आईएमए के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। इस संबोधन में उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो गई है। आपको बता दें कि कल बिहार में कोरोना वायरस के 47 नए मामले मिले थे। नीतीश कुमार ने इसके साथ ही कोरोना की पहली और दूसरी लहर में डॉक्टरों के योगदान की सराहना भी की।

सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित बापू सभागार में आई०एम०ए० के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन किया।https://t.co/bE4V1iKdfa pic.twitter.com/Zxdp8GH2R2

— Nitish Kumar (@NitishKumar) December 28, 2021

नीतीश ने कहा कि कोरोना से मुक्ति दिलाने में डॉक्टरों ने अहम भूमिका निभाई है और आगे भी वे निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने डॉक्टर के साथ बैठक की थी और राज्य में हम लोगों ने भी कुछ डॉक्टरों के साथ बैठक की थी। डॉक्टरों से उन्होंने कहा कि आप लोगों ने वैक्सीनेशन पर रिसर्च करके सराहनीय काम किया है। अब हम सभी को तीसरी लहर को लेकर तैयारियों में जुटनी है। 

इसके साथ ही बिहार में कुछ सख्ती लागू कर दी गई है। बिहार सरकार के फैसले के अनुसार 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक के सभी पार्क और चिड़ियाघर बंद रहेंगे ताकि नए साल के जश्न पर भीड़ को रोका जा सके। हालांकि कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने यह भी बताया था कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं है। लेकिन गया और पटना एक बार फिर से कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनता हुआ नजर आ रहा है। पटना में कल 10 मामले आए हैं तो 17 मामले गया में आए। 

Source Link