National

वोटरों का डाटा इकट्ठा कर रही भाजपा, वाराणसी के हर वार्डों में घुमा रही है सुझाव पेटिका

वाराणसी।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है, अधिसूचना जारी होने से पहले सभी पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। ऐसे में भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखने को हर संभव प्रयास कर रही है, कभी विकास के सौगात, कभी जनविश्वास यात्रा, तो कभी पिछड़ा मोर्चा सम्मेलन के तहत बीजेपी अपना वोट बैंक बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही है।

इसी क्रम में भाजपा द्वारा बनारस के हर गली और चौराहों पर एक शिकायत और सुझाव पेटी रखी जा रही है, इन पेटियों में जनता अपनी शिकायतों एवं जरूरतों के सुझाव की पर्ची डाल सकती है। “यूपी नंबर वन” के नारे के साथ भाजपा वोटरों का डाटा इकट्ठा करने में लगी हुई है, कभी प्रसाद के डब्बे के साथ लोगो के फोन नंबर और नाम की जानकारी मांगी जा रही है, तो कभी इन सुझाव पेटिका के जरिए, वोटरों का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है।   इन पेटिकाओं से मिली समस्याओं और सुझाव की जानकारी और डाटा के आधार पर बीजेपी अपना चुनावी मैनिफेस्टो तैयार करेगी। इन सुझाव पेटिका को जन जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को ड्यूटी दे दी है, और हर वार्ड में एक पेटिका प्रभारी को भी नियुक्ति की गई है। इन पेटिकाओं को हर एक वार्ड के एक एक मुहल्लो में रखा जाएगा, और लोगो से उनकी सुझाव और समस्याएं पर्चियों पर भरवा कर उनके फोन नंबर भी लिखवाए जायेंगे।   

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है की, इन पेटिकाओं के जरिए हम जनता को और करीब से जान पाएंगे, एवं अच्छे से विकास कार्य भी हो पाएगा। हमारे शासन के पांच वर्षों में जनता की दिक्कतों और उनके निवारण से जुड़ी सारी जानकारी इकट्ठा की जा रही है, ताकि उन्हें अच्छे तरीके से समझा जा सकेगा। इन सभी प्रयासों के जरिए भाजपा अपने चुनावी प्रचार को अंतिम पड़ाव पर लाने की भी कोशिश कर रही है।

Source Link