National

भाजपा और उसके नेता ‘गोडसेवादी’ :आप सांसद संजय सिंह

नयी दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और उसके नेता ‘गोडसेवादी’ हैं। उन्होंने भाजपा नेताओं पर हमला करते हुए हाल में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले हिंदू धर्म के एक नेता की ‘‘आलोचना में एक शब्द’’ तक नहीं बोलने का आरोप लगाया। सिंह ने यह टिप्पणी छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा कथित हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज की पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से बृहस्पतिवार को हुई गिरफ्तारी के बाद की है।

कालीचरण महाराज को कुछ दिनों पहले रायपुर में आयोजित ‘‘धर्म संसद’’में महात्मा गांधी के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आप नेता ने ट्वीट किया, ‘‘कई दिनो से सोच रहा था अहिंसा के पुजारी बापू को गाली देने वालों के ख़िलाफ़ मोदी जी या भाजपा के किसी नेता ने आलोचना के एक शब्द तक क्यों नही बोले? फिर याद आया भाजपा और इसके नेता तो “गोडसेवादी” हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में एक समाचार को साझा किया जिसके मुताबिक गुरुग्राम में कुछ लोग गोडसे और कालीचरण महाराज के समर्थन में नारे लगाते दिख रहे हैं। सिंह ने इसके साथ ही ट्वीट किया, ‘‘गांधी जी के हत्यारे गोडसे की अमर रहें का नारा लग रहा है।राष्ट्रपिता को गाली देने वाले कालीचरण की ज़िंदाबाद लगाई जा रही है। ये घटनायें भाजपा शासित हरियाणा,मध्य प्रदेश की हैं। मोदी जी आपकी खामोशी ने आपको बेनक़ाब कर दिया है, आप और भाजपा गांधीवादी नहीं गोडसेवादी हैं।’’ उल्लेखनीय है कि कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा शासित मध्यप्रदेश और कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में वाकयुद्ध हुआ था।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई ‘‘अति आपत्तिजनक’’है और उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने अंतर राज्य प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है। इन आरोपों को खारिज कर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा कि क्या मिश्रा महात्मा गांधी को ‘गाली देने’’ वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी। उल्लेखनीय है कि रायपुर में आयोजित दो दिवसीय ‘धर्म संसद’ का 26 दिसंबर को समापन हुआ था और आरोप है कि कालीचरण महाराज ने इस दौरान कथित तौर पर महात्मा गांधी के लिए अपशब्द कहे थे।

Source Link