MP के मंत्री के बिगड़े बोल, सवर्ण महिलाओं पर दिया विवादित बयान

MP के मंत्री के बिगड़े बोल, सवर्ण महिलाओं पर दिया विवादित बयान

भोपाल। मध्य प्रदेश के खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने सवर्णों और उनकी महिलाओं को निशाना बनाकर विवाद खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि समाज में काम करने के लिए सवर्ण जातियों की महिलाओं को उनके घर से घसीटा जाना चाहिए ताकि समानता सुनिश्चित हो सके। उनके इस बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बिसाहुलाल सिंह ने यह बयान बुधवार को अनूपपुर जिले के फुंगा कस्बे में आयोजित महिलाओं के सम्मान समारोह में दिया। वे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

उन्होंने कहा कि ठाकुर-ठाकर (उच्च जाति) अपनी महिलाओं को घरों में बंधक बनाकर रखते हैं। वे उन्हें समाज में काम नहीं करने देते। उच्च जाति की महिलाओं को उनके घरों से घसीटा जाना चाहिए और समानता सुनिश्चित करने के लिए समाज में काम करना चाहिए।

हालांकि मंत्री के बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने कहा, “बिसाहूलाल सिंह, जो वास्तव में ‘बिकाउलाल सिंह’ हैं, को यह स्पष्ट करना चाहिए कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है या उन्होंने अपनी सरकार की ओर से यह बयान दिया है। अगर यह उनकी सरकार की राय है तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को महिलाओं का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

Source Link