January 18, 2022

DNSP NEWS

Taking Action, Getting Result

दिल्ली में कोविड-19 के करीब 5,500 नए मामले सामने आए: सत्येंद्र जैन

नयी दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि मंगलवार को कोविड-19 के करीब 5,500 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 8.5 प्रतिशत दर्ज की गई, साथ ही कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाया गया है, उसे लॉकडाउन के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए।

जैन ने पत्रकारों से कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के लिए मुख्य तौर पर कोरोना वायरस का नया स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ जिम्मेदार है।
जैन ने बताया कि सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 के 4,099 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत थी। वहीं, एक मरीज की मौत भी हुई थी।

उन्होंने बताया कि मामले बढ़ गए हैं और मंगलवार को कोविड-19 के करीब 5,500 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 8.5 प्रतिशत दर्ज की गई।
नई पाबंदियों के संबंध में किए सवाल पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन उसे लॉकडाउन नहीं माना जाना चाहिए।
जैन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मजदूरों की स्थिति के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए कोविड-19 संबंधी पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

Source Link