यूपी में साइकिल की सवारी करने को तैयार AAP, लखनऊ में अखिलेश यादव और संजय सिंह की हुई मुलाकात

यूपी में साइकिल की सवारी करने को तैयार AAP, लखनऊ में अखिलेश यादव और संजय सिंह की हुई मुलाकात
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही है। सभी सियासी दल अपने समीकरणों को साधने में जुट गए हैं और राजनीतिक गठबंधनों की कवायद लगातार जारी है। सत्ता में वापसी के लिए समाजवादी पार्टी भी लगातार अलग-अलग प्रयोग भी कर रही है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी संजय सिंह से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात करीब 1 घंटे से ज्यादा तक चली। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को गठबंधन से जोड़ा जा रहा है।

 

उत्तर प्रदेश में इस बात की चर्चा अब शुरू हो गई है कि आरएलडी के साथ गठबंधन के बाद अब समाजवादी पार्टी आपके साथ भी गठबंधन की तैयारी में है। हालांकि अखिलेश कई मौकों पर इस बात के भी संकेत दे चुके हैं कि वह अगला चुनाव छोटी-छोटी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेंगे। ऐसे में क्या आम आदमी पार्टी के साथ वह गठबंधन करेंगे इस पर निर्णय होना बाकी है। संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच यह तीसरी मुलाकात है इसलिए गठबंधन को लेकर लगातार उम्मीद जताई जा रही है। 

 
 
संजय सिंह ने एक निजी चैनल से बातचीत में यह भी बताया कि गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू हो गई है लेकिन फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है। जैसे ही यह सब निर्णय लिया जाएगा सबको जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही संजय सिंह ने यह भी कहा कि हम सबके प्राथमिकता भाजपा को हराना है और यही कारण है कि हम सब साथ आ रहे हैं। इन सबके बीच खबर यह भी है कि अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की मुलाकात के बाद सपा-आरएलडी गठबंधन पर मुहर लग सकती है। दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आखिरी दौर की बातचीत फिलहाल बाकी है। 

Source Link