शिमला में आयोजित किया जायेगा 82वां अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन– विपिन सिंह परमार

शिमला में आयोजित किया जायेगा 82वां अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन-- विपिन सिंह परमार

 शिमला ।   हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा है कि अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का शताब्दी वर्ष समारोह 16 से 19 नवम्बरए 2021 तक शिमला में  आयोजित किया जायेगा। परमार ने कहा कि शताब्दी वर्ष में अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का यह 82वां सम्मेलन होगा जबकि सचिवों का 58वां सम्मेलन होगा ।  

   परमार ने कहा कि आरम्भ में यह समारोह धर्मशाला में आयोजित किया जाना था ए लेकिन अखिल भारतीय  पीठासीन अधिकारी का पहला सम्मेलन 15 से 17 सितम्बरए 1921 को शिमला में आयोजित किया गया था इसी के चलते उसे सुस्मरण करते हुए इसका आयोजन अब शिमला में किया जा रहा है। श्री परमार ने कहा कि इस समारोह में राज्य सभा के उप.सभापतिए सभी राज्यों की विधान सभाओं , विधान परिषदों के पीठासीन अधिकारी ,अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा प्रधान सचिव भी भाग लेंगे। परमार ने कहा कि सचिवों का 16 नवम्बर 2021 तथा पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 17 तथा 18 नवम्बर को आयोजित किया जायेगा।          

  इस सिलसिले में विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के चेयरमैन एवं लोक सभा के माननीय अध्यक्ष  ओम बिड़ला से लोक सभा सचिवालय नई दिल्ली में मुलाकात की तथा उन्हें आयोजन से सम्बन्धित किये जा रहे प्रबन्धों बारे अवगत  करवाया। गौरतलब है कि ओम बिड़ला 17 नवम्बर 2021  को 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन का शुभारम्भ  करेंगे। इस समारोह में राज्य सभा के उप.सभापति, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जय राम ठाकुर, मन्त्री परिषद के सभी सम्माननीय सदस्यगण, गणमान्य व्यक्ति , लोक सभा तथा राज्य सभा के महासचिव, हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव तथा पुलिस प्रमुख हिमाचल प्रदेश भी मौजूद रहेंगे।

Source Link