हिमाचल प्रदेश विधान सभा के विशेष सत्र से सम्बन्धित विधान सभा अध्यक्ष ने की उच्च अधिकारियों के साथ बैठक

शिमला।     हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय के मुख्य समिति कक्ष में 17 सितम्बर को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम जयन्ती वर्ष पर आयोजित होने वाले एक दिवसीय सत्र की तैयारियों से सम्बन्धित उच्च पुलिस अधिकारियों तथा सत्र के आयोजन से जुड़े अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। 
 
 
 
बैठक के दौरान अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए परमार ने कहा कि यह विशेष सत्र एक ऐतिहासिक सत्र है तथा सभी प्रदेशवासियों के लिए अपार प्रसन्नता का विषय है कि हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व का स्वर्णिम वर्ष मना रहा है ।   परमार ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सुरक्षा ,  प्रोटोकॉल  अतिथि सत्कार तथा सत्र के आयोजन से सम्बन्धी किसी भी कार्य में  कोताही न बरतें।
 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बदलने से जनाक्रोश नहीं रुकेगा-कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा बोले-अब हिमाचल की बारी

 
 
उन्होंने कहा कि सभी विशेष रूप से आमन्त्रित मेहमान आदरणीय हैं तथा उनके ठहरने तथा अतिथि सत्कार में किसी भी तरह की कोई भी कमी न रहे। उन्होंने कहा कि सभी के बैठने का स्थान चिन्हित हो तथा सुचिश्चित हो।  उन्होंने कहा कि सम्पर्क अधिकारी अतिथियों से पूरी तरह से सम्पर्क में रहें तथा किसी भी तरह की किसी भी अतिथि को कोई असुविधा न हो।
 
 
 
बैठक में यह भी तय किया गया कि पीटर हॉफए पुलिस मुख्यालय शिमला तथा रिट्रिट में सत्र से जुड़े अधिकारियों ए कर्मचारियों का कोविड के लिए त्ज्च्ब्त् टेस्ट 13ए14 व 15 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाया जायेगा। इसके अतिरिक्त  विधान सभा सचिवालय में सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों का 14 व 15 सितम्बर को त्ज्च्ब्त् टेस्ट करवाया जायेगा । पर्यटन विकास निगम के जो अधिकारी व कर्मचारी सत्र के दौरान डियुटी पर तैनात रहेंगे उनका भी 14 व 15 सितम्बरए 2021 को विधान सभा सचिवालय में  टेस्ट किया जायेगा। 
 

इसे भी पढ़ें: शहरी विकास मंत्री ने इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में आयोजित दो दिवसीय प्रथम ठोडा स्पोर्ट्स नेशनल चैंपियनशिप का किया शुभरम्भ

 
परमार ने कहा कि पुलिस विभाग यातायात तथा पार्किंग व्यवस्था  सुनिश्चित करे तथा विधान सभा सचिवालय के साथ मिलकर सुरक्षा की दृष्टि से उचित तालमेल के साथ कार्य करें । श्री परमार ने बैठक में मौजूद सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि समय रहते अपना कार्य पूर्ण करें तथा लोक निर्माण विभाग भी अपना कार्य 15 सितम्बर सांय तक पूर्ण कर लें।  परमार ने कहा कहा राष्ट्रपति कार्यालय से जारी ैव्च् तथा प्रोटोकॉल की अक्षरक्षरू परिपालना की जाये तथा उसी के अनूरूप कार्यों को अन्जाम दिया जाये। श्री परमार ने कहा कि विधान सभा को पूरी तरह सैनेटाईज किया जाये तथा सभी मेहमानों को समय रहते सूचित किया जाये।
 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता शांता कुमार ने हिमाचल में ड्रिग्री फर्जीवाडे पर सवाल उठाते हुये कहा…जो लोग जेलों में बंद होने चाहिए, वे बाहर खुलेआम घूम रहे हैं

 
विधान सभा अध्यक्ष ने विशेष सत्र की तैयारियों के दृष्टिगत विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा सचिवालय अपना कार्य समय रहते पूरा करें तथा आपसी तालमेंल से इसे सम्पन्न करने का प्रयास करें । उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महोदय द्वारा सदन में सम्बोधन एक ऐतिहासिक अवसर है जिसका हम सभी को गर्व है। उन्होंने कहा कि डियुटी पर तैनात सभी सम्पर्क अधिकारी पूर्ण दक्षता के साथ अपना कार्य करें  तथा विधान सभा की गरिमाए परम्परा तथा वरिष्ठता के अनुसार इस कार्य को अविस्मरणीय बनाने का प्रयास करें। 
 
 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में भी सत्ता परिवर्तन की कयासबाजी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को मिल सकती है प्रदेश की कमान

 
बैठक में हिमाचल प्रदेश  पुलिस प्रमुख संजय कुंडू,  पुलिस महानिरिक्षक दक्षिण रेंज,  हिमांशु मिश्राए पुलिस महानिरिक्षक सर्तकता,  दिलजीत सिंह ठाकुरए विधान सभा  सचिवए यशपाल शर्मा, निदेशक   बागवानी,  जय प्रकाश शर्मा ,  विधान सभा सत्र के लिए पुलिस विभाग की ओर से कैंप कमाण्डर तथा पुलिस अधिक्षक बद्दी मोहित चावलाए पुलिस अधीक्षक,  जिला शिमला डॉ0 मोनिका भटुंगरूए आयुक्त नगर निगम शिमला,  आशीष कोहलीए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी  जिला शिमला,  राहूल चौहानए डॉ0 डी0 डी0 शर्मा ,  संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभागए श्रीमती नविता शर्माए कमाण्डेंट होमगार्ड तृतीय वाहिनी शिमलाए लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण तथा  अधिशाषी अभियंताए जल शक्ति विभागए पर्यटन विकास  निगम तथा विधान सभा सचिवालय के संयुक्त सचिव बेग राम कश्यपए उप निदेशक  ;प्रोटोकॉल एवं जनसम्पर्कद्ध हरदयाल भारद्वाज तथा अनुभाग अधिकारी ;प्रशासनद्ध विधान सभाए श्री राजेन्द्र ठाकुर भी मौजूद थे। 

Source Link

Share:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply