रिवरफ्रंट घोटाला: भाजपा विधायक के घर पर सीबीआई का छापा

गोरखपुर। 1800 करोड़ रुपये के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में 190 से अधिक लोग आरोपित हैं। इस घोटाले में रिशु कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी का नाम शामिल है। यह कंपनी संतकबीर नगर जनपद के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के भाई अखिलेश सिंह की है।
 
रिवर फ्रंट घोटाले में सोमवार की सुबह सीबीआई की टीम ने संत कबीर नगर जिले के मेहदावल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के गोरखपुर के राप्ती नगर स्थित आवास पर छापा डाल दिया। पुलिस के साथ पहुंची टीम रिवर फ्रंट घोटाले से जुड़े दस्तावेज की पड़ताल कर रही है। विधायक के छोटे भाई अखिलेश सिंह की रिशु कंस्ट्रक्शन का नाम भी रिवरफ्रंट घोटाले से जुड़ा है।
 
सपा शासनकाल के दौरान हुआ था घोटाला
सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान लखनऊ में हुए 1800 करोड़़ के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआई ने अपनी जांच की गति तेज कर दी है। सोमवार की सुबह सीबीआई की एंटी करप्शन टीम राप्तीनगर के कॉलोनी स्थित विधायक राकेश सिंह बघेल के आवास पहुंची। उनके साथ शाहपुर थाने की पुलिस भी है। विधायक के भाई अखिलेश सिंह की रिशु कंस्ट्रक्शन कंपनी का नाम भी रिवर फ्रंट घोटाले जे जुड़ा है। घोटाले में 190 से अधिक लोगों के नाम वारंट जारी कर दिया गया है।

Source Link

Leave a Reply