राहुल गांधी पर पीयूष गोयल का पलटवार, कहा- वैक्सीन को लेकर ओछी राजनीति उचित नहीं

कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में हो रही लगातार राजनीति के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया है कि जुलाई महीने में वैक्सीन की 12 करोड़ डोज़ उपलब्ध होंगी। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन की 12 करोड़ डोज़ जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी, जो प्राइवेट हॉस्पिटल्स की आपूर्ति से अलग है। राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है। राहुल गांधी को समझना चाहिये कि कोरोना से लड़ाई में गंभीरता के बजाय इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन उचित नही है। दरअसल, पीयूष गोयल ने यह ट्वीट राहुल गांधी के ट्वीट के पलटवार में किया। अपने ट्वीट में राहुल ने लिखा कि जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयीं।

इसके अलावा पीयूष गोयल ने एक अखबार की खबर को ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी का वाइट पेपर कूड़े में डालना था, उसकी बजाये कांग्रेस सरकार ने वैक्सीन को कूड़े में फैंक दिया। पंजाब व राजस्थान कोरोना से कमाई कर रहे हैं। राजस्थान में मृतकों की संख्या छुपाई, भ्रम व पैनिक फैलाकर ये लोग भ्रष्टाचार करते हैं। आपको बता दें कि देश में कोविड-19 रोधी टीके की 35 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी है। को-विन डैशबोर्ड के आंकड़ों से यह जानकारी मिली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 18-44 उम्र समूह में 9.61 करोड़ खुराकें दी गयी हैं। शाम सात बजे तक अनंतिम रिपोर्ट के मुताबिक देश में बृहस्पतिवार को 38.17 लाख (38,17,661) खुराकें दी गयी। 

 

इसे भी पढ़ें: DCGI ने स्पूतनिक लाइट टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देने से किया इनकार

मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार को 18-44 उम्र समूह में 21,80,915 लोगों को पहली खुराक जबकि 84,107 को दूसरी खुराक दी गयी। देश में 18-44 उम्र समूह में कुल मिलाकर 9,38,32,139 लोग पहली खुराक ले चुके हैं और 22.6 लाख (22,68,517) लोगों को दूसरी खुराक दी गयी। मंत्रालय ने कहा कि आठ राज्यों- उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, बिहार, गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र ने 18-44 आयु वर्ग के 50 लाख से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक दी है। आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल ने इसी आयु वर्ग के 10 लाख से अधिक लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दी है।

Source Link

Leave a Reply