मेरठ: स्थानीय समस्याओं को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ा युवक, मौके पर पहुंची पुलिस

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में अपनी मांगों को लेकर एक युवक शोले फ़िल्म का वीरू बन बैठा। क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण के लिए युवक कंकरखेड़ा क्षेत्र के खड़ोली में पानी की टंकी पर चढ़ गया। युवक हाथ में तिरंगा भी लिए हुए था और बोला कि जब तक गांव की समस्या का समाधान नहीं होगा, वह नीचे नहीं उतरेगा। इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ और कंकरखेड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। खड़ोली गांव मे पानी की टंकी के ऊपर अलग-अलग समस्याओं के समाधान कराने के लिये गांव खड़ोली निवासी अश्ववनी ने आत्मदाह की चेतावनी दी। जिसके बाद युवक के समर्थन में गांव के अन्य लोग भी धरने पर बैठ गए। 

इसे भी पढ़ें: चौधरी चरण सिंह कांवड़ नहर पटरीमार्ग से हटाए जाएंगे 40 हजार पेड़, जानिए पूरा मामला

अश्वनी का कहना है कि खड़ोली गांव में पानी की टंकी काफी समय से बनी है। लेकिन पानी की सप्लाई आज तक नहीं है। जिससे गांव के लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। सरकारी स्कूल की चारदीवारी नहीं है। गांव में कोई गेट नहीं है। स्कूल में कोई भी शौचालय नहीं है और वो खंडहर में तब्दील है। गांव का तालाब कूड़े के ढ़ेर से ढका हुआ है। पानी की कोई भी टंकी नहीं है। गांव के रास्ते उबड़ खाबड़ हैं। गांव में कोई भी सरकारी अस्पताल नहीं है। युवक को पानी टंकी से उतारने के लिए कंकरखेड़ा थाने के 2 सिपाहियों ने भी प्रयास किए। लेकिन युवक ने ऊपर से आवाज लगाते हुए कहा कि यदि कोई भी उतारने का प्रयास करेगा तो आत्महत्या कर लूंगा। 

इसे भी पढ़ें: मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में जल्द मिलेंगी AIIMS जैसी सुविधाएं ! सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक हुआ तैयार 

मौके पर एडीएम प्रशासन अजय तिवारी भी पहुंचे। कंकरखेड़ा पुलिस टंकी पर चढ़े युवक को ऑफिस समझा-बुझाकर उतारने का प्रयास कर किया। फायर विभाग की टीम को भी बुलाया गया है। जबकि वहां अन्य लोग पास में धरना भी दे रहे हैं। जिसमें CO दौराला संजीव कुमार ने भी धरना दे रहे लोगों को समझाकर शांत कराया और कहा कि जो भी मांगे होंगी, उन समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।प्रशासन के आश्वासन के बाद धरने को समाप्त करा कर टंकी पर चढे युवक को सकुशल उतार लिया गया।

Source Link

Leave a Reply