‘मिशन मुस्कान’ के तहत 24 घंटे में गौतम बुद्धनगर पुलिस ने किया लापता हुए 5 बच्चे बरामद

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ‘मिशन मुस्कान’ के तहत विभिन्न जगहों से लापता पांच बच्चों को सकुशल बरामद किया है। यह जानकारी पुलिस की एक अधिकारी ने दी। अपर पुलिस आयुक्त पुष्पांजलि ने बताया कि लापता हुए बच्चों की तलाश के लिए गौतम बुध नगर पुलिस ने ‘मिशन मुस्कान’ शुरू किया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत थाना सेक्टर 49 पुलिस ने सोमवार को सलारपुर गांव से लापता हुए दो बच्चों को बरामद किया। उन्होंने बताया कि ये दोनों बच्चे सगे भाई हैं। उन्होंने बताया कि एक जुलाई को ये दोनों सलारपुर कॉलोनी से लापता हो गए थे और इनकी मां ने थाना सेक्टर 49 में इनके अपहरण का मामला दर्ज करवाया है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने धनशोधन निवारण और आतंकवाद वित्तपोषण निरोधक प्रकोष्ठ का गठन किया

उन्होंने बताया कि बरामद बच्चों का डॉक्टरी परीक्षण कराया जा रहा है। अपर आयुक्त ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 44 के पास से दिल्ली से लापता दो बच्चियों को थाना पुलिस ने रविवार को बरामद किया। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चियां अपने घर से लापता हो गई थीं और इनके परिजनों को थाना सेक्टर 39 में बुलाकर बच्चों को उनके सुपुर्द कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: शिवेसना-भाजपा के संबंध आमिर खान-किरण राव के रिश्ते की तरह : संजय राउत

उन्होंने बताया कि कस्बा सूरजपुर से लापता हुए राजन नामक 13 वर्षीय किशोर को पुलिस ने बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि लापता बच्चों की तलाश के लिए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ‘ऑपरेशन मुस्कान’ चलाया है, जिसके तहत 15 स्पेशल टीमें बनाकर लापता हुए बच्चों की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 22 जून से अब तक गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने लापता हुए 20 बच्चों को बरामद किया है।

Source Link

Leave a Reply