मध्य प्रदेश : कांग्रेस ने खाद की कमी और कालाबाजारी का आरोप लगाया

भोपाल| मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का एक कथित वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए खाद की कमी और उसके कालाबाजारी का आरोप लगाया है। हालांकि प्रशासन ने मुरैना जिले में ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ किसान खाद की बोरी लेकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि हंगामे के बीच पुलिस उनके पीछे दौड़ रही है। मुरैना जिले के सबलगढ़ के एसडीएम यू. के. पांडे ने फोन पर कहा कि कुछ अज्ञात लोग खाद खरीदने आए थे और बोरियां लेकर जा रहे थे लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और वे खाद की बोरियां छोड़कर भाग गए।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भंडारे का भोजन खाकर करीब 50 लोग बीमार

उन्होंने बताया कि सोमवार को 1,600 किसानों को खाद का वितरण किया गया। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में खाद की भारी किल्लत है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश में रबी फसल की बुवाई शुरु हो चुकी है लेकिन खाद नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। डीएपी की भारी कमी बनी हुई है। जमकर कालाबाजारी हो रही है। किसान खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगे हुए हैं। खुद केंद्रीय कृषि मंत्री के क्षेत्र में बुरी स्थिति है। खाद की कमी के कारण खाद की लूट हो रही है।’’

कमलनाथ ने किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा कि किसान दोहरे संकट से परेशान हैं। एक तरफ तो बिजली का संकट और दूसरी तरफ खाद का संकट है। वहीं शिवराज सरकार इन सब मामलों से बेखबर होकर चुनाव में लगी है। उधर प्रदेश भाजपा सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में खाद की कोईकमी नहीं है और किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद मिल रही है।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बिजली संकट नहीं: ऊर्जा मंत्री तोमर का दावा

 

Source Link

Leave a Reply