मंडी लोकसभा उप चुनाव के लिये आठ अक्तूबर को कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह करेंगी नामांकन

शिमला। मंडी संसदीय चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस किट मिलने के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह  पहली बार शिमला में अपने आवास पर बेटे विक्रमादित्य सिंह के साथ मीडिया के सामने आईं। व बताया कि दो दिन बाद कांग्रेस पार्टी मंडी से अपना चुनाव प्रचार शुरू करेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भले ही उनके और कांग्रेस परिवार के बीच नहीं है लेकिन उनका आशीर्वाद और उनके प्रदेश में किए विकास कार्य हमारे सामने हैं।
प्रतिभा सिंह ने उनके प्रति विश्वास जताने के लिये सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी का आभार जताया। व कहा मंडी की जनता ने चुनाव के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वह वीरभद्र सिंह के निधन के बाद दुविधा में थी कि इस दुख की घड़ी में चुनाव कैसे लड़ूं। हाल ही में छोटे भाई का भी देहांत हुआ है। लेकिन मंडी की जनता से संवाद किया, उनकी इच्छा पर मैदान में उतरी हूं। आठ अक्टूबर को मंडी में नामांकन होगा। जनता के दरबार में वीरभद्र सिंह के कार्यों को लेकर जाएंगे, बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा है। वीरभद्र सिंह की कमी पर प्रतिभा सिंह बोलीं कि हर चुनाव में आशीर्वाद हमें मिलता रहा, उनके रहते हमें चिंता नहीं होती थी, साक्षात नहीं है पर उनका आशीर्वाद हम पर रहेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में भी जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। इस चुनाव से बड़ा संदेश जाएगा। प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोई चुनौती नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने रोजगार देने का वादा किया था, दो चुनाव इसी पर लड़े लेकिन वादा नहीं पूरा किया। करुणामूलक नौकरियां, बेरोजगारी, महंगाई और सेब के गिरते दामों को चुनाव में मुद्दा बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के विकास कार्यों के बलबूते भाजपा सरकार का सामना किया जाएगा। 
विक्रमादित्य सिंह की फेसबुक पोस्ट पर प्रतिभा सिंह बोलीं कि यह जन भावना है। सुखराम परिवार पर कहा कि उनका साथ मिलेगा, ऐसी उम्मीद है। ये लड़ाई मुद्दों की लड़ाई है, कुछ लोग सीएम और क्षेत्र की लड़ाई बना रहे हैं।
विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अपना पूरा जीवन जनता की सेवा में लगाया, उनके नाम पर, उनके किए कार्यों पर वोट मांगना हमारा अधिकार, उन्होंने काम किया है, उनके किए हुए कार्यों के बल पर और नए विजन के साथ चुनाव में जाएंगे। महंगाई और बेरोजगारी मुख्य मुद्दा हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए कहा किसानों और बागवानों की आवाज को नजरअंदाज किया जा रहा है।
मंडी संसदीय चुनाव क्षेत्र से पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह को पार्टी ने मैदान में उतारा है। प्रतिभा सिंह दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। मंडी संसदीय चुनाव क्षेत्र जहां राम स्वरूप शर्मा के निधन के बाद उपचुनाव होने जा रहे हैं
पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लग जाने के बाद अब भाजपा के लिए चुनाव की राह आसान नहीं होगी। प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। और वीरभद्र सिंह का हालही में देहांत भी हुआ है। ऐसे में वीरभद्र सिंह परिवार के प्रति लोगों में गहरी सहानूभूति है। यही कारण है कि भाजपा के लिए अब यह उपचुनाव कड़ी टक्कर देने वाला होने वाला है। अब भाजपा को प्रतिभा सिंह के मुकाबले अपना दमदार प्रत्याशी उतारना होगा

Source Link

Share:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply