पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के भीतर दिखा ड्रोन, भारत ने कड़ा विरोध जताया

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग में ड्रोन देखा गया है। जिस पर भारत ने कड़ा विरोध जताया। भारतीय उच्चायोग में ऐसे समय ड्रोन देखा गया है जब जम्मू के वायुसेना स्टेशन में दो ड्रोन हमले हुए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया। भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया है। यह घटना 26 जून की है।

ड्रोन पर बरसाई गई गोलियां

जम्मू-कश्मीर के अर्निया सेक्टर में शुक्रवार को ड्रोन देखा गया। बीएसएफ ने बताया कि अर्निया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की गतिविधि देखी गई। बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इसे भी पढ़ें: ड्रोन हमलों से निपटने की ये है तैयारी, सेना प्रमुख नरवणे ने दिया बड़ा बयान 

अबतक 300 से ज्यादा देखे गए ड्रोन

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा संकलित किए गए और सरकार के साथ साझा किए गए आंकड़ों में कहा कि बीएसएफ और अन्य पुलिस इकाइयों ने पांच अगस्त 2019 से 300 से अधिक ऐसी घटनाएं दर्ज कीं। गौरतलब है कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को रद्द कर दिया गया था और पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में विभाजित कर दिया गया था। आंकड़ों के मुताबिक पश्चिमी सीमा (मुख्य रूप से जम्मू और पंजाब) पर 2019 में 167, पिछले साल 77 और इस साल अब तक करीब 66 बार ड्रोन देखे गये हैं।

Source Link

Leave a Reply