क्या दिल्ली में छठ पूजा की मिलेगी अनुमति ? मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल बैजल को लिखा पत्र

नयी दिल्ली। कोरोना महामारी ने देशभर में हाहाकार मचाया हुआ था लेकिन अब संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई है और राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में भी कमी आई है। इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर छठ उत्सव के आयोजन के लिए अनुमति देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति बेहतर है। मेरे विचार से हमें सभी कोविड निर्देशों का पालन करते हुए छठ पूजा की अनुमति देनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: अंगद की भूमिका में मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कहा रावण 

छठ के लिए दी जानी चाहिए अनुमति  

दरअसल, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल बैजल को छठ उत्सव को लेकर जल्द से जल्द डीडीएमए की बैठक बुलाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में पिछले तीन महीनों से कोविड की स्थिति नियंत्रण में है और उनका मानना ​​है कि कोविड नियमों के अनुसार छठ मनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान तथा अन्य राज्यों ने उचित पाबंदियों के साथ छठ उत्सव मनाने की अनुमति दी है।

इसे भी पढ़ें: बैन के बावजूद दिल्ली में पटाखों की कालाबाजारी, सदर बाजार के गोदाम से 470 किलोग्राम से अधिक क्रैकर्स बरामद 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों ने उचित पाबंदियों के साथ छठ मनाने की अनुमति दी है लेकिन दिल्ली में अभी छठ पूजा की अनुमति नहीं है। डीडीएमए ने 30 सितंबर को संक्रमण के खतरे को देखते हुए नदी के किनारे, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगा दी थी।

Source Link

Leave a Reply