कर्नाटक में कांग्रेस की वजह से भाजपा सत्ता में आई, कुमारस्वामी बोले- मुसलमानों को अहसास होना चाहिए

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक बार फिर से कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं। कभी कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री पद पर आसिन होने वाले कुमारस्वामी किया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी दोबारा सत्ता में कभी नहीं आएगी और ‘भविष्य क्षेत्रीय पार्टियों का है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को ‘अहसास होना चाहिए’ कि राज्य की सत्ता में भाजपा, कांग्रेस की वजह से आई। कुमारस्वामी ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस कुमारस्वामी ने यह दावा हाल में पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु सहित पांच राज्यों में हुए चुनाव और राष्ट्रीय दलों के प्रदर्शन में गिरावट के मद्देनजर किया। जनता दल (सेकुलर) में दूसरे सबसे वरिष्ठ नेता कुमारस्वामी ने जोर देकर कहा कि इस समय कर्नाटक की सत्ता पर अगर भाजपा काबिज है तो यह कांग्रेस की वजह से है। मेरे मुसलमान भाइयों को यह समझना चाहिए। अगर भाजपा राज्य की सत्ता में आई है तो यह जद(एस) की वजह से नहीं आई है। 
 

इसे भी पढ़ें: महाविकास आघाडी सरकार मजबूत है, भाजपा के झूठ का जवाब देंगे : संजय राउत

कुमारस्वामी ने यह बात यहां पार्टी कार्यालय जेपी भवन में उत्तरी कर्नाटक स्थित हनागल के स्थानीय नेता कादर शेख के नेतृत्व में आए राजनीतिक कार्यकर्ताओं के जद (एस) में शामिल होने के अवसर पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। हनागल विधानसभा सीट छह बार से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री सीएम उदासी के निधन से खाली हुई है। जद(एस) नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस में अकेले सत्ता में आने की ताकत नहीं है। हमारे मुसलमान भाइयों को यह तथ्य समझने की जरूरत है नहीं तो आपको झटके लगने जारी रहेंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2013 में कांग्रेस को बहुमत भाजपा के तीन टुकडे़- एक भाजपा और अन्य दो समूह मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और मंत्री बी श्रीरामुलु- में बंटने की वजह से मिला। 
 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश का आरोप, पैसे और प्रशासनिक ताकत से चुनाव में हेराफेरी कर रही भाजपा

कुमारस्वामी ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि कांग्रेस के भीतर अगले चुनाव में जीत मिलने पर कौन मुख्यमंत्री बनेगा, इसको लेकर संघर्ष चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस में आंतरिक लड़ाई चल रही है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा जबकि चुनाव होने में अभी दो साल का समय है। वे सत्ता में आने को लेकर उतावले हैं और दो साल का भी इंतजार नहीं कर सकते। वे यह सोच कर अपनी सूट की सिलाई शुरू कर चुके हैं जैसे वे सत्ता में आ गए हैं।

Source Link

Leave a Reply