उत्तराखंड के हालात के लिए PM मोदी और नड्डा जिम्मेदार, यह कोई पहली बार नहीं हो रहा: सुरजेवाला

नयी दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उत्तराखंड की मौजूदा स्थिति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जिम्मेदार ठहराया है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा विधायक दल की बैठक में होगा नए मुख्यमंत्री पर फैसला 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में रोज बदलने वाली मुख्यमंत्रियों की कुर्सियां BJP के नेतृत्व की विफलता का रोजमर्रा का उदाहरण बनता जा रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा जी जिम्मेदार हैं। ये उत्तराखंड में पहली बार नहीं हुआ इससे पहले भी भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री बदले थे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्रियों को लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में भाजपा का कुर्सी बदल खेल। उत्तराखंड में साढ़े चार साल में 3 मुख्यमंत्री- त्रिवेन्द्र सिंह रावत, तीर्थ सिंह रावत, … इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा का पिछला रिकॉर्ड भी यही- नित्यानंद स्वामी, भगत सिंह कोशयारी, भुवनचंद्र खंडूरी, रमेश पोखरियाल। 

इसे भी पढ़ें: तीरथ सिंह रावत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, केजरीवाल बोले- उत्तराखंड आपकी ओर देख रहा 

उन्होंने कहा कि मोदी जी, नड्डा जी ने उत्तराखंड को राजनीतिक अस्थिरता, सत्ता की लूट व मुख्यमंत्री अदला-बदली योजना में धकेल देवभूमि की जनता के साथ धोखा व हितों पर कुठाराघात किया है। भाजपा की ये असलियत है- आवत है, जावत है, खावत है, खोवत है, पावत है, भगावत है, उत्तराखंड आहत है।

गौरतलब है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद भाजपा ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन उन्होंने भी पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि संवैधानिक संकट की परिस्थितियों को देखते हुए मैंने अपना इस्तीफा देना उचित समझा।

Source Link

Leave a Reply