PAK ने फिर उगला जहर, हाफिज सईद के घर के बाहर हुए ब्लास्ट के लिए RAW को बताया जिम्मेदार, उजागर नहीं की पहचान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लाहौर में 2008 के मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के सरगना हफीज सईद के घर के बाहर एक ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट को लेकर पाकिस्तान ने भारत पर बड़ा आरोप लगाया है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मुईद यूसुफ ने रविवार को आरोप लगाया कि हाफिज सईद के घर के बाहर हुए ब्लास्ट के पीछे एक भारतीय का हाथ था। 

इसे भी पढ़ें: हाफिज सईद के घर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में विदेशी नागरिक गिरफ्तार 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एनएसए यूसुफ ने दावा किया कि हमले का मास्टरमाइंड एक भारतीय नागरिक है जिसका एक खुफिया एजेंसी से संबंध है। उन्होंने कहा कि इन आतंकवादियों के पास से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के जरिए हमने मुख्य मास्टरमाइंड और इस आतंकवादी हमले के संचालकों की पहचान की है। उन्होंने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ से संबंधित एक भारतीय नागरिक को इसका जिम्मेदार बताया। लेकिन उसकी जानकारी साझा नहीं की।

आतंकी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

लाहौर के जोहर टाउन में बोर्ड ऑफ रेवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में स्थित हाफिज सईद के घर के बाहर 23 जून को ब्लास्ट हुआ था और इसके लिए कार का इस्तेमाल किया गया। इस ब्लास्ट में तीन की मौत हुई थी और 24 अन्य जख्मी हुए थे। हालांकि इस हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद के घर के पास हुआ ब्लास्ट, 2 की मौत, 17 जख्मी 

पहले भी पाकिस्तान ने कुछ आतंकवादी हमलों में भारत की संलिप्तता की बात कही थी। लेकिन भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस तरह के आरोपों को खारिज कर दिया था। तब विदेश मंत्रालय ने कहा था कि सबूत के तथाकथित दावे कल्पना की उपज हैं।

ब्लास्ट मामले में 3 की हुई गिरफ्तारी

पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने हाफिज सईद के घर के बाहर हुए ब्लास्ट को लेकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया था कि आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) की तीन टीमों को कराची, पेशावर और शेखूपुरा में ब्लास्ट में शामिल लोगों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए भेजा गया है। वहीं, पंजाब प्रांत के कानून मंत्री बशारत रजा के मुताबिक ब्लास्ट के सिलसिले में अबतक आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

Source Link

Leave a Reply