पाकिस्तान का दोहरा चरित्र आया सामने, उइगर मामले में चीन का किया समर्थन

इस्लामाबाद। मुसलमानों की बात करने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दोहरा चरित्र सामने आया है। उन्होंने उइगर मुसलमानों के मामले में चीन को क्लीनचिट दे दिया है। चीन के अशांत प्रांत शिनजियांग में एक अल्पसंख्यक मुस्लिम जातीय समुदाय है। जिन्हें उइगर कहा जाता है। चीन की सरकारी मीडिया सीजीटीएन को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने उइगर समुदाय को लेकर चीन के बयान का समर्थन किया है। 

इसे भी पढ़ें: राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ पर इमरान का चीन को ‘तुम्ही हो बंधु, सखा तुम्ही हो’ वाला मैसेज 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिमी देशों की मीडिया चीन के खिलाफ नफरत भरा माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। यह सही नहीं है। कई सारे ऐसे देश हैं जहां पर मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। लेकिन पश्चिमी देशों की मीडिया इन पर बात नहीं करती है।

चीन की सत्ताधारी पार्टी ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना’ जब 100 साल पूरे होने का जश्न मना रही थी। तभी इमरान खान ने उइगर समुदाय के विषय पर उनका समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की जमकर तारीफ भी की। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर पर अपने फैसले से हटने तक पाकिस्तान भारत से संबंध बहाल नहीं करेगा: इमरान खान 

आपको बता दें कि अमेरिका और यूरोपीय संघ समेत कई अन्य देशों ने उइगर मुस्लिमों के मामले में चीन की आलोचना की है। इन लोगों का कहना है कि कट्टरपंथ पर लगाम लगाने के नाम पर चीन ने 10 लाख से अधिक मुसलमानों को कैद कर रखा है। इन लोगों को नमाज तक अदा नहीं करने दी जाती है।

Source Link

Leave a Reply