निखिल से अपनी शादी को अमान्य कहने पर नुसरत जहां हुईं ट्रोल, लोगों ने पूछा संसद में झूठ क्यों बोला?

एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी को लेकर बड़ा बयान दिया है। टीएमसी से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने निखिल जैन के साथ शादी की थी। ये शादी शुरूआत से ही विवादों में रही हैं। शादी को लेकर नुसरत जहां के खिलाफ कुछ धार्मिक संगठनों ने फतवा भी जारी कर दिया था। हिन्दू धर्म और मुस्लिम धर्म के बीच हुई ये शादी कई लोगों को रास नहीं आ रही थी इन सब से परे  नुसरत जहां और निखिल अपनी शादी को सेलेब्रेट कर रहे थे। अभी शादी को दो साल भी नहीं हुआ की दोनों के बीच मन-मुटाव की खबरें आने लगी। अब सबसे बड़ा बयान  नुसरत जहां ने दिया है। उन्होंने कहा कि निखिल के साथ उनकी शादी भारत में मान्य ही नहीं है तो फिर तलाक कैसा?  नुसरत जहां के इस बयान के बाद विरोधियों के सुर भी तेज हो रहे हैं।  नुसरत जहां ने सासंद बनने के समय अपनी शादी को लेकर तमाम तरह की बाते की थी। उन्होंने हिंदू धर्म को अपनाने की भी बात कही थी। अब उनके पुराने बयानों को लेकर उन्हें घेरा जा रहा है। 
 

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी पर बनीं फिल्म पर नहीं लगेगी रोक, कोर्ट ने की एक्टर के पिता की याचिका खारिज  

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने गुरुवार को टीएमसी सांसद नुसरत जहां से सवाल किया कि क्या उन्होंने संसद के पटल पर निखिल जैन से अपनी शादी के बारे में झूठ बोला था? टॉलीवुड की लोकप्रिय नायिका ने दावा किया है कि व्यवसायी निखिल जैन के साथ उसकी शादी कानूनी नहीं थी।
 
अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि टीएमसी सांसद नुसरत जहां जिसके साथ भी रहे यह उनकी निजी जिंदगी है।  वह उनके साथ विवाहित है या नहीं यह भी उनका निजी मामला है इस मामले पर किसी को चिंता नहीं होनी चाहिए। लेकिन वह एक निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और संसद में रिकॉर्ड में हैं कि उनकी शादी निखिल जैन से हुई है।”वह शादी के बाद संसद में आयी और उन्होंने अपनी  शादी के बारे में बताया। क्या नुसरत ने संसद में गलत बयान दिया था?

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार बुद्धदेब दासगुप्ता का 77 की उम्र में निधन  

नुसरत जहां ने निखिल जैन से अलग होने के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ी। टीएमसी सांसद ने एक बयान जारी कर खुलासा किया कि निखिल के साथ उनकी शादी तुर्की के कानून के अनुसार हुई थी और वह भारत में मान्य नहीं थी।

 
नुसरत जहां ने कहा, “चूंकि यह एक अंतरधार्मिक विवाह था, इसलिए इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो नहीं हुआ। कानून के अनुसार, यह शादी नहीं, बल्कि एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप है।” नुसरत जहां ने 2019 में तुर्की में एक डेस्टिनेशन वेडिंग सेरेमनी में निखिल जैन से शादी की थी। 

Source Link

Entertainment