‘एकजुट होकर देश के विकास में आगे आए क्षत्रिय समाज’

विजयदशमी पर्व के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का क्षत्रिय सम्मेलन

अलीगढ़ः अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से विजयादशमी पर्व के उपलक्ष्य में एक विशाल क्षत्रिय सम्मलेन का आयोजन धर्मसमाज महाविद्यालय सभागार मे किया गया। मुख्य अतिथि ठा. आरपी सिंह ने शस्त्र पूजन करके कार्यक्रम की विधिवत् शुरूआत की। ठा. आरपी सिंह को अलीगढ़ महाराणा प्रताप गौरव रत्न से सम्मानित किया गया एवं 51 किलो की और एक गदा देकर सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि ठा. आरपी सिंह ने कहा कि इस देश का क्षत्रिय एकजुट होकर देश के विकास में आगे आये। उन्होंने कहा कि मेरी जन्मस्थली है और अलीगढ विकास के लिए जो भी हो सकेगा, वो मैं करूँगा।
कार्यक्रम अध्यक्ष मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने कहा कि जब कभी आप मुसीबत में समझे तो उस समय मर्यादा पुरुषोत्तम राम सीता को याद करें, आपको शांति का अनुभव होगा और अहंकार को हनुमान की तरह मिटा दें, वे सदैव राम के चरणों में ही बैठते है। संगठन में युवाओ को वरीयता देनी चाहिए और हम सभी क्षत्रियो को मिलकर सर्व समाज की भलाई के कार्य करने चाहिए।
कार्यक्रम में निर्धारित विषय क्षत्रिय धर्म द्वारा अन्य समाज के लिए किया गया योगदान, क्षत्रियो की शिक्षा एवं रोजगार मैं कैसे सुधार किया जाए एवं क्षत्रियो के अहंकार को कैसे दूर किया जाए विषय पर सभी ने विचार व्यक्त किये।
वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. रक्षपाल सिंह ने कहा कि जो नया राजकीय विश्विद्यालय बनने जा रहा है, उसमें ईमानदार एवं कर्मठ व्यक्ति की कुलपति के रूप में नियुक्ति होनी चाहिए। जेलर पीके सिंह ने क्षत्रियों से अनुरोध किया कि अब तलवार नहीं, कलम से लड़ाई जीती जा सकती है हमें शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए।
प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश सिंह चौहान ने हर जिले में महासभा द्वारा सर्वसमाज के लिए किये जा रहे कार्य जैसे रक्तदान, कैरिअर कॉउंसलिंग, वृक्षारोपण की तारीफ की। डॉ मानवेन्द्र सिंह, डॉ नरेश सिंह, शैलेंद्र सिंह टिल्लू, मुनेन्द्र सिंह, अतुल सिंह अविरल धारा, ठा. श्योराज सिंह, सज्जनपाल सिंह, अजीत सिंह तोमर, मधुलिका राघव, सुमंत किशोर सिंह, अनिल सेंगर सहित सभी वक्ताओं ने क्षत्रिय अहंकार छोड़ एकजुटता पर जोर देते हुए भगवान राम के आदर्शों पर चलते हुए सर्व समाज की सहायता करने पर जोर दिया।
कार्यक्रम में शहीद सैनिकों के पिता मादक से साहब सिंह और मुशेपुर से भूपेंद्र सिंह को सम्मानित किया और पूरे सदन एवं महासभस ने भरोसा दिलाया कि उन्होंने अपने बेटे को देश के लिए शहीद किया है, हम सभी उनकी हर मदद के लिए तैयार हैं। कार्यक्रम में सजातीय पत्रकारों, समाजसेवियों, प्रधान संगठन के अध्यक्ष एवं वृद्धजनो का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में आये अतिथियो का आभार महानगर अध्यक्ष नेमसिंह सोलंकी ने किया और संचालन डॉ शैलेन्द्र पाल सिंह ने किया।
इस मौके पर डीपी सिंह, विजयलक्ष्मी सिंह, अशोक तोमर, प्रतिभा राघव, जैकी ठाकुर, अनिल चौहान, विवेक प्रताप सिंह, कृष्णा ठाकुर, लोकेश चौहान, सन्नी ठाकुर, दीपक पुण्ढ़ीर, देवेश तोमर, विक्की चौहान, डैनी ठाकुर, प्रमोद चौहान, इं आरके सिंह, राजकुमार सिंह, गुल्लेश तोमर, संदीप चौहान, रामरक्षपाल सिंह सेंगर, राकेश ठाकुर का कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply