इगलास विधानसभा उपचुनावः सामान्य प्रेक्षक ने बैठक में अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निदेश

सभी तैयारियां पूरी, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण होगा उपचुनावः डीएम

अलीगढ़ः इगलास विधानसभा उपनिर्वाचन 2019 के सामान्य प्रेक्षक एमपी अरोड़ा ने कलक्ट्रेट के नवीन सभागार में डीएम, सीडीओ व एसपीआरए सहित चुनाव से जुड़े समस्त प्रभारी अधिकारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें डीएम चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि इगलास विधान सभा उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं। उन्होंने सामान्य पर्यवेक्षक को विश्वास दिलाया कि उपचुनाव निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होगा।
डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मतदान केंद्रों को वोटर फ्रेंड्ली बनाया जाए। इसके लिए 10 अक्टूबर तक सभी तरह की व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करा लिया जाए। यदि बूथ पर कोई कार्य कराया जाना है तो वह राज्य वित्त आयोग और चौदहवें वित्त आयोग की धनराशि से 10 अक्टूबर तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिए जाएं। डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप के अंतर्गत मतदाताओं को सही ढंग से जागरूक किया जाए। पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया कि कानून व्यवस्था से किसी प्रकार का समझौता न किया जाए। आबकारी विभाग को निर्देश दिए कि निरन्तर टीमों को भ्रमन शील रखा जाए और बार्डर पर विशेष निगाह रखी जाए ताकि शराब तस्करी पर पूर्ण विराम लग सके।
मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा ने बताया कि जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की संख्या पर्याप्त है। प्रेक्षक ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारियों को अच्छे से प्रशिक्षित किया जाए, ताकि निर्वाचन के समय कोई परेशानी न हो। कम्युनिकेशन प्लान फुलप्रूफ बनाया जाए।
इस अवसर पर बैठक में सीडीओ अनुनय झा, समस्त एडीएम, एसपीआरए एवं जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply